एफआईएच प्रो लीग में इंडिया ने विश्व चैम्पियन जर्मनी को 3-2 से दी करारी मात
एफआईएच प्रो लीग में इंडिया ने विश्व चैम्पियन जर्मनी को 3-2 से दी करारी मात
Share:

स्ट्राइकर सुखजीत सिंह के दूसरे हाफ में किए गए दो गोल की सहायता से इंडिया ने FIH प्रो लीग हॉकी के पहले मैच में वर्ल्ड चैम्पियन जर्मनी को 3-2 से हराकर उलटफेर भी कर दिया है। वर्ल्ड कप के निराशाजनक अभियान  के उपरांत  यह  इंडिया का पहला मुकाबला था। इंडिया के जनवरी में वर्ल्ड कप के प्री क्वार्टरफाइनल से बाहर होने के उपरांत कई खिलाडिय़ों को टीम से बाहर कर दिया था लेकिन 26 साल के सुखजीत बच गये थे, उन्होंने 31वें और 42वें मिनट में मैदानी गोल भी दाग दिए थे।

टूर्नामेंट में अब तक संयुक्त रूप से शीर्ष स्कोरर में शामिल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने बिरसा मुंडा स्टेडियम में 30वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर टीम में बढ़त भी दिलवा दी है। भुवनेश्वर और यहां आयोजित हुए वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। इंडिया ने 42वें मिनट तक 3-0 से बढ़त अपने नाम कर ली इसके उपरांत जर्मनी के लिये पॉल फिलिप कॉफमैन और माइकल स्ट्रुथॉफ ने क्रमश: 44वें और 57वें मिनट में गोल भी दाग दिए। जर्मनी की टीम में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कई खिलाड़ी मौजूद थे जो पेनल्टी कॉर्नर से गोल करने में जूझते हुए दिखाई दे रहे है। जर्मनी को छह पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि भारत ने चार पेनल्टी कॉर्नर भी अपने नाम कर चुके है।

मेहमान टीम ने शानदार शुरूआत की और 10वें मिनट में लगातार 5 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन इंडिया ने संयम बरतते हुए इन सभी में अच्छी तरह डिफेंड भी किया है। दूसरे क्वार्टर के अंत में स्ट्राइकर अभिषेक के सर्कल में कोशिश से इंडिया को वही लय मिली जिसकी वह प्रयास में लग गया है। जिसके पूर्व स्ट्राइकर गुरजांत सिंह और दिलप्रीत सिंह की कोशिश को जर्मनी के गोलकीपर एलेक्जैंडर स्टैडलर ने विफल भी कर डाला है। हाफ टाइम से तुरंत पहले घरेलू टीम को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला और हरमनप्रीत ने शानदार प्रयास से अपनी टीम को 1-0 से बढ़त भी दिलवा दी है। 

 

वर्ल्ड कप के उपरांत मुख्य कोच ग्राहम रीड को बर्खास्त करने के बावजूद हरमनप्रीत को कप्तान बरकरार रखा गया था। इस बढ़त से इंडिया ने तीसरे क्वार्टर में आक्रामक शुरूआत कर दी। जर्मनप्रीत सिंह के शानदार पास पर सुखजीत ने 31वें मिनट में इंडिया के लिये दूसरा गोल भी दाग दिया है। फिर 11 मिनट के उपरांत सुखजीत ने फिर गोल किया। मनप्रीत सिंह के दूर से दिए पास पर प्रतिभाशाली युवा एस कार्ति की मदद से सुखजीत ने मैच में अपना दूसरा गोल भी दाग दिया है।

पीएसपीबी शतरंज में राहुल नें प्रज्ञानन्दा को 26 चालों में दी करारी मात

दिल्ली उच्च न्यायालय का बढ़ाया एलान, कहा- "अदालत के गलियारे में नहीं होने चाहिए खिलाड़ी"

इंडोनेशिया को रौंदकर भारत ने एशियाई कप में पक्की की अपनी जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -