शुरू हुई खेलो इंडिया दस का दम प्रतियोगिता, अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी
शुरू हुई खेलो इंडिया दस का दम प्रतियोगिता, अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी
Share:

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक उद्घाटन समारोह में खेलो इंडिया-दस का दम प्रतियोगिता का भी आयोजन कर दिया है। उन्होंने दिल्ली की 8 साल के ट्रैक और फील्ड एथलीट साक्षी के साथ इस कार्यक्रम को झंडी दिखाकर शुरू भी कर चुके है। साक्षी खेलो इंडिया दस का दम कार्यक्रम की सबसे कम उम्र की प्रतिभागियों में से एक हैं। 

देश में 10 मार्च से 31 मार्च के बीच आयोजित इस प्रतियोगिता की कुल 10 स्पर्धाओं में लगभग 15,000 महिला एथलीट भाग लेने वाली है। अनुराग ने बोला है कि खेलो इंडिया दस का दम कार्यक्रम की टैगलाइन है, 'है दम तो बढ़ाओ कदम'। ये एक और बड़ा कदम है जिसे हमने खेलों के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उठा लिया है।

इसके पहले ख़बरें थी कि मध्य प्रदेश में खेलो इंडिया (Khelo India) के तहत अलग अलग शहरों में आयोजन हो रहे हैं। बृहस्पतिवार को उज्जैन में भी आयोजन का 9वां दिन रहा मगर इस दिन बड़ी दुर्घटना होते होते टल गई। जिसका वीडियो भी सामने आया हैं। दरअसल बृहस्पतिवार को मलखंभ खेल प्रतियोगिता के समय परिसर में ही बैठे बच्चों पर उनके पीछे लगा बड़ा सा खेलो इंडिया का एक होर्डिंग गिर पड़ा। जिससे हंगामा मच गया।

 निश्ना और अवनी ने कट किया अपने नाम

लवलीना का बड़ा बयान, कहा- "तीन कांस्य पदक काफी हैं..."

BNP परिबास ओपन में मार्टिन एचवेरी को हराकर दूसरे दौर में एंडी मरे ने बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -