प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 का किया 'भूमि पूजन'
प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो फेज-2 का किया 'भूमि पूजन'
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 18 जनवरी को अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना चरण- II और सूरत मेट्रो रेल परियोजना के लिए वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भूमि-पूजन समारोह या भूमि पूजन किया। ऑनलाइन कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और अन्य नेताओं ने भी भाग लिया। एक दिन पहले पीएम को इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया गया कि "आज गुजरात के दो प्रमुख शहरी केंद्रों के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। सूरत मेट्रो की भूमि पूजन और अहमदाबाद मेट्रो का फेज -2 सुबह 10:30 बजे होगा ।"

समारोह में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, एक समय था जब हमारे देश में मेट्रो पर कोई आधुनिक सोच और नीति नहीं थी। परिणाम यह हुआ कि प्रत्येक शहर में एक अलग (प्रकार) मेट्रो थी। 2014 से पहले, केवल 225 किमी मेट्रो लाइन 10-12 साल में चालू हो गई थी। पिछले छह वर्षों में, 450 किमी से अधिक मेट्रो नेटवर्क चालू हो गया, उन्होंने कहा कि उनकी सरकार और पिछली सरकारों के बीच का अंतर देश में मेट्रो रेल नेटवर्क के विस्तार (गति) का है।

अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना चरण- II दो गलियारों के साथ 28.25 किलोमीटर लंबी है। कॉरिडोर -1 22.8 किलोमीटर लंबा है और मोटेरा स्टेडियम से महात्मा मंदिर तक है। कॉरिडोर -2 5.4 किलोमीटर लंबा है और GNLU से GIFT सिटी तक है। चरण- II परियोजना की कुल पूर्ण लागत 5,384 करोड़ रुपये है।

दुनियाभर में 95 मिलियन के पार हुआ आंकड़ा

आज बंगाल और असम के दौरे पर जाएगी EC की टीम, चुनाव को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

कोरोना वैक्सीन पर सुरजेवाला ने खड़े किए सवाल, पूछा- क्या गरीबों और वंचितों को मुफ्त में लगेगा टीका?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -