आज महाराष्ट्र को ये बड़ी सौगातें देंगे PM मोदी
आज महाराष्ट्र को ये बड़ी सौगातें देंगे PM मोदी
Share:

मुंबई: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार को महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी नागपुर (Nagpur) से बिलासपुर (Bilaspur) के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही नागपुर मेट्रो के प्रथम चरण का आरम्भ करेंगे। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे।

इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर एवं शिरडी को जोड़ने वाले 'समृद्धि महामार्ग' के पहले चरण का उद्घाटन भी करेंगे। यही नहीं नागपुर के मिहान क्षेत्र में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को लोगों को समर्पित करेंगे। पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, विदर्भ में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की रेल परियोजनाओं का भी आरम्भ करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी 'नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर वन हेल्थ' की आधारशिला रखेंगे तथा हीमोग्लोबिनोपैथी के अनुसंधान, प्रबंधन एवं नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे। अपने बयान में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ये संस्थान स्वास्थ्य अनुसंधान में देश की कोशिशों को बढ़ाने में सहयोग करेंगे, जिससे वंचित आबादी की सेवा की जा सके। यह उत्कृष्ट चिकित्सा केंद्र हीमोग्लोबिनोपैथीज को समर्पित है, जो हीमोग्लोबिन के वंशानुगत विकार से संबंधित है तथा इसके तहत 'थैलेसीमिया सिंड्रोम' और 'सिकल सेल' रोग सहित अन्य बीमारियां आती हैं। यह संस्थान बायो सुरक्षा स्तर (बीएसए-चार) से सुसज्जित होगा तथा यहां निदान के साथ-साथ अनुसंधान की आधुनिक सुविधाएं होंगी। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी रविवार प्रातः 9।40 बजे नई दिल्ली से नागपुर के डॉ। बाबासाहेब आंबेडकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे तथा फिर नागपुर के रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां वह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर तकरीबन 4,000 पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया जाएगा। अफसरों के अनुसार, विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के जवानों की उपस्थिति में पुलिस शनिवार को यात्रा मार्ग का जायजा लेगी।

अचानक एक्सप्रेसवे पर फेल हो गया तेज रफ्तार ट्रक का ब्रेक, सामने आया हैरतंअगेज VIDEO

विदेश मंत्री जयशंकर की कूटनीति के मुरीद हुए कांग्रेस नेता थरूर, ट्वीट कर लिखा- 'शाबाश'

'जिस हिमाचल में 97% हिन्दू, वहां हमने हिंदुत्व को हरा दिया..', कांग्रेस नेता सुक्खू होंगे CM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -