'पीएम मोदी दुनिया में सबसे लोकप्रिय, वे एक प्रमुख वर्ल्ड लीडर..' , इटली की PM ने जमकर की तारीफ
'पीएम मोदी दुनिया में सबसे लोकप्रिय, वे एक प्रमुख वर्ल्ड लीडर..' , इटली की PM ने जमकर की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni) ने आज यानी गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी को प्रमुख वर्ल्ड लीडर होने के लिए बधाई देते हुए कहा कि वह (मोदी) विश्व स्तर पर सभी नेताओं में सबसे लोकप्रिय हैं. उन्होंने कहा कि, 'पीएम मोदी पूरे विश्व के सभी लीडर्स में सबसे प्रिय हैं. यह साबित हो चुका है कि पीएम मोदी एक प्रमुख वैश्विक नेता हैं और इसके लिए उन्हे बधाई.' बता दें कि, मेलोनी नई दिल्ली में हैदराबाद हाउस में अपने पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करने के बाद एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रही थी.

उन्होंने आगे कहा कि इटली का मकसद रक्षा-ऊर्जा सुरक्षा के साथ ही साइबर सुरक्षा और अन्य क्षेत्रों में भारत के साथ अपनी साझेदारी को सशक्त करना है. उन्होंने आगे कहा कि, 'हमने रणनीतिक साझेदार बनने का निर्णय लिया, क्योंकि हमारे संबंध बेहद मजबूत हैं.' इस बीच पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने शुरू से ही स्पष्ट कर दिया है कि यूक्रेन विवाद को बातचीत और कूटनीति के जरिए हल किया जा सकता है. यह खुशी की बात है कि इटली ने हिंद-प्रशांत महासागर पहल में शामिल होने का निर्णय लिया है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत और इटली आतंकवाद और अलगाववाद के खिलाफ जंग में कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. बात दें कि पीएम मेलोनी 8वें रायसीना डायलॉग 2023 में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेने के लिए गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंची हैं. राष्ट्रपति भवन में उनका भव्य स्वागत किया गया. पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री का उनके पहले भारतीय दौरे पर स्वागत किया और उन्हें इटली की महिला और सबसे कम उम्र की पीएम बनने पर बधाई दी.

CM स्टालिन के बर्थडे का जश्न मनाते रहे 'तेजस्वी' और तमिलनाडु में कर दी गई 15 बिहारी मजदूरों की हत्या

हाथरस मामले में नहीं हुई 'गैंगरेप' की पुष्टि, 4 में से सिर्फ एक दोषी करार, आधी रात शव जलाने पर मचा था बवाल

'जिन्होंने राम को कोसा, उन्हें जनता ने आज कहाँ पहुंचा दिया..', सपा पर सीएम योगी का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -