मालेगांव ब्लास्ट केस: NIA कोर्ट में पेश हुईं साध्वी प्रज्ञा, अब नियमित रूप से सुनवाई में होंगी शामिल
मालेगांव ब्लास्ट केस: NIA कोर्ट में पेश हुईं साध्वी प्रज्ञा, अब नियमित रूप से सुनवाई में होंगी शामिल
Share:

भोपाल: महाराष्ट्र में 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले की चल रही सुनवाई में अदालत ने साध्वी प्रज्ञा को कल से शुरू होने वाली सुनवाई के दौरान नियमित रूप से पेश होने का आदेश दिया है। साध्वी प्रज्ञा के वकील ने कोर्ट में एक बार फिर उनकी खराब सेहत का हवाला देते हुए मुकदमे में सहयोग का आश्वासन दिया। अदालती कार्यवाही के बाद, साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वह शारीरिक रूप से बहुत बीमार हैं और गंभीर स्वास्थ्य स्थिति से पीड़ित हैं, जिससे उनके लिए खड़ा होना मुश्किल हो रहा है।

उन्होंने अदालत में अपना मेडिकल प्रमाणपत्र जमा किया लेकिन जब तक उनका स्वास्थ्य अनुमति देगा तब तक उन्होंने सच्चाई के लिए लड़ने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने मुकदमे में अपनी भागीदारी का आश्वासन दिया।  आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मुंबई की विशेष एनआईए अदालत में चल रही सुनवाई के लिए पेश हुईं. अदालत ने पहले उन्हें उचित कार्रवाई का आखिरी मौका देते हुए बीमारी के कारण पेश होने से छूट दे दी थी। उन्हें 25 अप्रैल या उससे पहले अदालत में उपस्थित होने और सुनवाई की कार्यवाही में भाग लेने का निर्देश दिया गया था।

प्रज्ञा सिंह ठाकुर की भागीदारी के साथ मुंबई की विशेष एनआईए अदालत में आज की सुनवाई समाप्त हो गई। कल से उन्हें नियमित रूप से सुनवाई की कार्यवाही में शामिल होना होगा। पिछले महीने अदालत ने अदालती कार्यवाही के दौरान अनुपस्थित रहने पर प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ 10,000 रुपये का जमानती वारंट जारी किया था. 22 मार्च को अदालत में पेश होने के बाद वारंट रद्द कर दिया गया था। अदालत ने इस महीने एनआईए को उसकी स्वास्थ्य स्थिति को सत्यापित करने का निर्देश दिया था, यह कहते हुए कि उसकी अनुपस्थिति कार्यवाही में देरी कर रही थी।

2008 मालेगांव विस्फोट 29 सितंबर, 2008 को हुआ था, जब महाराष्ट्र के नासिक शहर के मालेगांव में एक मोटरसाइकिल पर लगाए गए विस्फोटक उपकरण में विस्फोट हो गया, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक अन्य घायल हो गए। इस मामले में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर प्रमुख संदिग्धों में से एक थीं, क्योंकि कथित तौर पर उनकी मोटरसाइकिल पर ही बम रखा गया था। वह उन कई मौजूदा भाजपा सांसदों में से हैं जिनके नाम आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की 195 उम्मीदवारों की पहली सूची से गायब थे।

इंदिरा की पूरी संपत्ति पाने के लिए राजीव गांधी ने ख़त्म कर दिया था 'विरासत कानून' ! 40 सालों तक सरकार ले लेती थी आधी प्रॉपर्टी

आधार, जनधन खाता, टैक्स प्रणाली...! पीएम मोदी की कई नीतियों के मुरीद हुए अंतर्राष्ट्रीय फाइनेंस कंपनी JP Morgan के CEO डिमन

'2025 तक आरक्षण को पूरी तरह ख़त्म कर देगी भाजपा..', तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने क्यों लगाया ये आरोप ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -