स्वतंत्रता दिवस : पिछली बार अनुच्छेद 370-तीन तलाक पर बोले थे पीएम मोदी, इस बार क्या कहेंगे ?
स्वतंत्रता दिवस : पिछली बार अनुच्छेद 370-तीन तलाक पर बोले थे पीएम मोदी, इस बार क्या कहेंगे ?
Share:

15 अगस्त अब हमारे बेहद करीब है. 3 दिनों के बाद देश अपना 74वां स्वतन्त्रता दिवस मनाने जा रहा है. देश का यह सबसे बड़ा राष्ट्रीय पर्व होता है. स्वतन्त्रता दिवस की नज़दीकी के साथ ही पीएम के भाषण को लेकर भी चर्चाओं का बाजार भी गर्म है. हर कोई यह जानना चाहता है कि 15 अगस्त के अपने भाषण में अपने देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी देश को क्या बड़ा तोहफा देंगे या वे कौन-सा बड़ा एलान इस दिन कर सकते हैं. इस सवाल का पक्का जवाब मिलना तो मुश्किल है, हालांकि हम इसे लेकर उम्मीद जता सकते हैं कि इस दिन पीएम अपने भाषण में क्या कह सकते हैं.

इस समय भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना जैसे अदृश्य शत्रु से लड़ रही है. हर कोई इसके लिए वैक्सीन का इंतज़ार कर रहा है, एक ओर रसिया में जल्द ही वैक्सीन लॉन्च करने की बात सामने आई है, तो वहीं भारत में भी पिछले कई सप्ताह से इस पर चर्चा चल रही है. कोई यह कह रहा है कि भारत वैक्सीन का एलान 15 अगस्त के दिन कर देगा. जहां पीएम मोदी अपने भाषण में इसका एलान कर सकते हैं. फिलहाल वैक्सीन सबसे जरूरी हो पड़ी है. हर दिन महामारी का संकट गहराता ही जा रहा है. सभी को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैक्सीन के बार में कुछ बड़ी घोषणा कर सकते हैं.

इससे पहले साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर दिए अपने भाषण में प्रमुख रूप से तीन तलाक और अनुच्छेद 370 का जिक्र किया था. मोदी सरकार ने साल 2019 में ऐतिहासिक फैसला लेने के बाद 15 अगस्त पर कहा था कि 10 सप्ताह के भीतर ही हमने यह कर दिखाया. वहीं पीएम ने तीन तलाक पर स्वतन्त्रता दिवस 2019 के भाषण में कहा था कि नई सरकार ने 10 सप्ताह के भीतर ही तीन तलाक पर बैन लगा दिया. आपको बता दें कि मोदी सरकार ने तीन तलाक का ऐतिहासिक फैसला मुस्लिम महिलाओं के हित में लिया था.  

 

 

 

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर रचने वाला है इतिहास

कोरोना का कहर जारी, इस बार कैसे मनेगा स्वतन्त्रता दिवस, देखिए सरकार के दिशा-निर्देश

स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के लिए कविता, हर किसी में भर देगी जोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -