न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर रचने वाला है इतिहास

 

अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी में प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार इस वर्ष 15 अगस्त को भारतीय तिरंगा झंडा लहराएगा.अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के संगठन फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआइए) की तरह से तिरंगा झंडा लहराया जाएगा. 

उत्तर प्रदेश में आज और कल होगी सर्वाधिक वर्षा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

संगठन ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है.न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रंधीर जायसवाल इस अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे.एफआइए ने कहा है कि टाइम्स स्क्वायर पर तिरंगा फहराए जाने के साथ ही हर साल की तरह इस बार भी 14 अगस्त को एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को नारंगी, सफेद और हरे रंग की लाइटों से रोशन किया जाएगा.संगठन ने बताया कि टाइम्स स्क्वायर पर तिरंगा झंडा फहराना भारतीय-अमेरिकी समुदाय की बढ़ती देशभक्ति का प्रतीक है.फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन इस वर्ष अपना स्वर्ण जयंती वर्ष मना रहा है.प्रवासियों के सबसे बड़े संगठनों में से एक एफआईए की स्थापना साल 1970 में की गई थी.

स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों के लिए कविता, हर किसी में भर देगी जोश

बता दे कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रमुख रहे रमेश पटेल की कोरोना वायरस के कारण से मृत्यु हो गई थी, जिसके पश्चात जुलाई में अंकुर वैद्य को एफआईए का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.40 साल के वैद्य लंबे वक्त से एफआईए से जुड़े हुए हैं और वर्ष 2014 से प्रवासी संगठन के अध्यक्ष भी रहे. वैद्य सबसे कम उम्र के बोर्ड के सदस्य होने के साथ साथ सबसे कम उम्र में अध्यक्ष पद संभालने वाले भी बन गए हैं. न्यूयॉर्क में देश के महावाणिज्य दूतावास 15 अगस्त को एक वर्चुअल स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की मेजबानी करेगा. इस समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा.इसके लिए भारतीय समुदाय के मेंबर के साथ-साथ भारत के मित्रों को बुलाया गया है.

कोरोना का कहर जारी, इस बार कैसे मनेगा स्वतन्त्रता दिवस, देखिए सरकार के दिशा-निर्देश

भारत के स्थायी प्रतिनिधि ने लेबनान को लेकर बोली यह बात

छेड़छाड़ के दौरान छात्रा की मौत, आग बबूला हुई जनता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -