उत्तराखंड में पीएम मोदी ने किया रोज़गार मेले का शुभारम्भ, युवाओं को बांटे जाएंगे नियुक्ति पत्र
उत्तराखंड में पीएम मोदी ने किया रोज़गार मेले का शुभारम्भ, युवाओं को बांटे जाएंगे नियुक्ति पत्र
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के कई शहरों में आज सोमवार (20 फ़रवरी) को रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है. इस कार्यक्रम के जरिए केंद्र सरकार की ओर से बेरोजगारों को रोजगार की सौगात दी जाएगी. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 में धनतेरस के अवसर पर इसकी शुरुआत की थी. आज चौथे रोजगार मेले का आयोजित किया जा रहा है. अब तक सवा दो लाख से अधिक लोगों को इस रोजगार मेले के तहत नियुक्ति पत्र बांटा जा चुका है. पीएम मोदी ने रोजगार मेले के जरिए इस साल के अंत तक केंद्र सरकार के तमाम इकाइयों में कुल 10 लाख रोजगार मुहैया करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. आज पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस रोजगार मेले को संबोधित किया है. 

इस दौरान पीएम मोदी  ने कहा कि शिक्षकों को प्रदेश के युवाओं को नई शिक्षा नीति के मुताबिक, नई सदी के लिए तैयार करना है. उन्होंने कहा कि हमारा यह निरंतर प्रयास है कि प्रत्येक युवा को उसकी रूचि और योग्यता के मुताबिक, नए अवसर मिले, सभी को आगे बढ़ने का उचित माध्यम मिले. पीएम मोदी ने कहा कि, सरकारी सेवाओं में भर्तियों का यह अभियान भी इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है. पिछले कुछ महीनों में केंद्र सरकार ने देश के लाखों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि जिन भी राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां भी इसी तरह के बड़े पैमाने पर रोजगार अभियान चलाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ‘मुद्रा लोन योजना’ के तहत पूरे देश में 38 करोड़ मुद्रा लोन प्रदान किए गए, जिससे 8 करोड़ युवाओं को पहली बार उद्यमी बनने में सहायता मिली. उन्होंने कहा कि योजना के तहत 10 लाख रुपए का ऋण बगैर किसी गारंटी के मिल रहा है, जिसका युवा भरपूर फायदा उठा रहे हैं.

नाम गया, पहचान गई और अब दफ्तर भी.., कांग्रेस से हाथ मिलाकर अलग-थलग पड़े उद्धव ठाकरे

'CM बनने के लिए शरद पवार के पैरों में गिर गए थे..' उद्धव ठाकरे पर अमित शाह का तंज

नागालैंड में चुनाव से एन पहले भड़की हिंसा, लोजपा और NPP के समर्थकों में हुआ खुनी संघर्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -