वाराणसी से PM Live : नोटबंदी का विरोध करने वालो को मोदी का करारा जवाब
वाराणसी से PM Live : नोटबंदी का विरोध करने वालो को मोदी का करारा जवाब
Share:

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में आयोजित हो रहे संस्कृति महोत्सव में भागीदारी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चाणक्य आज भी अजर अमर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2000 करोड़ रूपए के विभिन्न कार्यक्रमों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि कला का सम्मान सदैव होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कैंसर के लिए रिसर्च इंस्टीट्युट बनाया जाए और टाटा इंटरनेशनल स्तर का एक इंस्टीट्युट चले।

वाराणसी में इसका शिलान्यास आज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के आभारी हैं। जिसने इस मामले में सहमति जताई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वाराणसी में कई महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले तो वैद्यराज होते थे लेकिन अब तो हर अंग के स्पेशलिस्ट होते हैं। उन्होंने कहा कि तकनीक का कार्य बढ़ गया है और अब चिकित्सक का कार्य कम हो रहा है।

तकनीकी शोध तेजी से बढ़ा है ऐसे में उपचार पद्धति में परफेक्शन जा रहा है। एक अच्छी व्यवस्था विकसित हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारे पास ह्युमन रिसोर्स है। विश्व में भारत के चिकित्सकों की आवाज सुनी जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीब से गरीब व्यक्ति को सस्ती से सस्ती और सही दवाऐं किस तरह से उपलब्ध हों इस दिशा में हमें कार्य करना होगा। हम हेल्थ एश्योरेंस पर जोर दे रहे हैं।

ऐसे कई विषय हैं। जिससे हमें सस्ते में दवाऐं मिलें और सही तरह से मिले। इसका कार्य चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक बार यदि गंदगी साफ हो जाए तो देश बागीचे की तरह हो जाता है। उन्होंने कहा कि यह काशी का आशीर्वाद है कि मैंने गंदगी साफ करने का बीड़ा उठाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षियों पर भी राजनीतिक वार किया।

इस दौरान उन्होंने बड़े ही रोचक अंदाज़ में अपनी बात कही और जेबकतरे का उदाहरण देते हुए कहा कि बेईमानी और भ्रष्टाचार को समाप्त करना होगा। प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो ईमानदारी से चल रहा है वह 6 से 8 घंटे तक कष्ट झेलने में लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सवा सौ करोड़ देशवासियों की ताकत बेईमानों को बताने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता था कि कुछ दल बेईमानों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि जो सवा सौ करोड़ देशवासी नोटबंदी की स्थिति में भी साथ दे रहे हैं उन्हें नमन है। उन्होंने कहा कि जो भी नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं वे पाकिस्तान जैसी रणनीति अपना रहे हैं। जनता को परेशानी हो रही है लेकिन वह ईमानदारी के साथ है।

पाकिस्तान की यात्रा जायेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र

जी-20 समिट में हिस्सा लेने चीन पहुचे नरेंद्र मोदी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -