पाकिस्तान की यात्रा जायेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी!
पाकिस्तान की यात्रा जायेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी!
Share:

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर, बलूचिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर तनातनी जारी है तो दूसरी ओर पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में फायरिंग भी की गई है. यही नहीं भारत में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद सक्रिय है ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान जा सकते हैं।

हालांकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर किसी तरह के समझौते को लेकर नहीं जा रहे हैं लेकिन माना जा रहा है कि दोनों देशों के शीर्ष नेताओं में चर्चा जरूर हो सकती है। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय उच्चायुक्त से इस बात की जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान में आयोजित होने वाले सार्क सम्मेलन में भागीदारी करने के लिए पाकिस्तान जा सकते हैं।

इस बारे में डाॅन समाचार पत्र में जानकारी प्रकाशित की गई है जिसमें यह विवरण दिया गया है कि भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले ने इस मामले में कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है। हालांकि यह नहीं कहा जा सकता है कि आने वाले दिन और परिस्थितियां कैसी होंगी मगर सार्क सम्मेलन में प्रधानमंत्री की भागीदारी को लेकर आशान्वित हैं। हालांकि अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है

मगर जम्मू - कश्मीर को लेकर जो तनाव पाकिस्तान के साथ है उसे भी ध्यान में रखना होगा। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और जिनके खुद के ही घर शीशे के होते हैं उन्हें दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फैंकने चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपनी परेशानियां सुलझाना चाहिए।

आतंकवाद के जड़ से सफाए के लिए पाकिस्तान को भारत के साथ मिलकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को 15 अगस्त को लेकर जो पत्र मिले थे उनका उल्लेख करते हुए उन्होंने अपने उद्बोधन में बात सामने र खी थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को चाहिए कि वह भारत को सबसे ज़्यादा महत्व देने वाले देश की श्रेणी में रखे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -