पतंजलि संस्थान ने PM मोदी का किया राष्ट्र ऋषी के तौर पर सम्मान
पतंजलि संस्थान ने PM मोदी का किया राष्ट्र ऋषी के तौर पर सम्मान
Share:

हरिद्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी उत्तराखंड यात्रा के दौरान आज श्री केदारनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद हरिद्वार में पतंजलि अनुसंधान संस्थान पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्युट का दौरा किया। इसके बाद वे इसके शुभारंभ समारोह में पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंस्टीट्युट में लगाई गई मशीनों और इनके कार्यों का अवलोकन किया। योग गुरू बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि यहां पर जड़ी बूटियों पर आधुनिक मशीनों के माध्यम से रिसर्च की जाती है।

उन्होंने यह भी बताया कि कैंसर और आदि रोगों पर संस्थान में रिसर्च की जाएगी। उन्होंने शुभारंभ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया और कहा कि जिस प्रधानमंत्री ने संपूर्ण विश्व में भारत का गौरव बढ़ाया है ऐसे विश्व नायक राष्ट्रनायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को एक ऋषी के तौर पर मिले हैं ऐसे में हम उन्हें राष्ट्र ऋषी के तौर पर सम्मानित करते हैं।

इस दौरान पतंजलि योग पीठ में कुछ लड़कियों ने संस्कृत वंदना का गायन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र ऋषी के तौर पर सम्मानित किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मानपत्र का वाचन आचार्य बालकृष्ण ने किया। सम्मानपत्र में सर्जिकल स्ट्राईक के माध्यम से पाकिस्तान को जवाब देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान का उल्लेख किया गया था।

सम्मानपत्र में स्वच्छ भारत, समर्थ भारत और एक भारत को लेकर भी उल्लेख किया गया था। आयोजन स्थल पर राष्ट्रऋषी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयकारे लगे। साथ ही भारत माता की जय से आयोजन स्थल गूंज उठा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस अवसर पर सम्मान पत्र भेंट किया गया। उन्हें सम्मान माला भी पहनाई गई।

केदारनाथ में मोदी की शिव साधना, कपाट खोल करेंगे रुद्राभिषेक

सेना कैंटीन में नहीं मिलेगा पतंजलि का आंवला जूस

केदारनाथ में किए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दर्शन, वापसी में बच्चे को दुलारा

सेना के जवानो के लिए पतंजलि आंवला रस वर्जित

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -