केदारनाथ में मोदी की शिव साधना, कपाट खोल करेंगे रुद्राभिषेक

केदारनाथ: वैदिक मंत्रोच्चारण और पौराणिक रीति-रिवाजों के साथ केदारनाथ धाम मंदिर के कपाट आज बुधवार सुबह 8.50 पर श्रद्धालुओं के लिए खुल जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रथम दर्शनार्थी के रूप में इस खास पल के साक्षी बनेंगे. इसके अलावा ढाई हजार से ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ पहुंच गए हैं. इस बीच शाम को उत्सव डोली भी केदारनाथ पहुंच गई है.

बता दे कि इस ऐतिहासिक अवसर के लिए मंदिर को दस क्विंटल गेंदे के फूलों से सजाया गया है.प्रधानमंत्री के लिए विशेष पूजा का आयोजन किया जाना है. इसके लिए वेदपाठी केदारनाथ पहुंच चुके हैं. प्रधान मंत्री देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच गए है. जहाँ प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, राज्यपाल केके पॉल सहित कई केंद्रीय मंत्री, विधायक व सांसद ने उनका स्वागत किया. यहां से कुछ देर बाद वह केरादनाथ के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे.बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह साढ़े आठ बजे केदारनाथ पहुंचेंगे. बीस मिनट विश्राम के बाद वह करीब एक घंटे मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे.

इसके बाद 10.10 बजे हरिद्वार पतंजलि योगपीठ के लिए रवाना होंगे। यहां वह करीब एक घंटे ठहरेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री पतंजलि अनुसंधान संस्थान व हर्बल पार्क का उद्घाटन करेंगे और एक बजे दिल्ली वापस चले जाएंगे.प्रधानमंत्री के आगमन के तहत सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. केदारनाथ को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. यहां पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के साढ़े चार सौ जवान तैनात किए गए हैं.

यह भी देखें

अब जनता से सीधा संवाद करेंगे PM मोदी, लेंगे योजनाओं का फीडबैक

विश्व मजदूर दिवस पर PM नरेंद्र मोदी ने किया ट्विट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -