सबसे बड़ी मोबाइल फ़ैक्ट्री के उद्घाटन में पीएम ने कहा..
सबसे बड़ी मोबाइल फ़ैक्ट्री के उद्घाटन में पीएम ने कहा..
Share:


दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और पीएम मोदी ने नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन किया. इस अवसर पर पीएम ने कहा ये प्लांट भारत और कोरिया के रिश्तों के लिए अहम होगा. आर एंड डी के बाद अब सैमसंग की उत्पादन यूनिट देश को आगे ले जाएगी. देश का कोई ऐसा घर नहीं है जहा कोरियाई कंपनी का उत्पाद नहीं है और सैमसंग का उसमे अहम योगदान है. भारत में आज ज्यादातर लोग डिजिटल क्रांति के चलते स्मार्ट फ़ोन और सस्ते डेटा का उपयोग कर आगे बढ़ रहे है. सभी काम ऑन लाइन हो रहे है. ग्रामीण और शहर में युवा इंटरनेट के जरिये आगे बाद रहे है.

पीएम ने कहा, सरकारी खरीदारी में पारदर्शिता इसका एक और लाभकारी रूप है. डिजिटल ट्रांजिक्शन को बढ़ावा मिला और इसका ताज़ा उदाहरण है जून में 41 हजार करोड़ का लेनदेन है जो ऑनलाइन हुआ है. मैं कोरिया और दुनिया के सभी देशो को भारत में आने का न्योता देता हु. ये एक मुहीम है जो देश को आगे ले जानें के साथ साथ विदेशों से हमारे रिश्तें मजबूत करेगी. आज भारत में कुल 120 से अधिक मोबाइल कंपनिया है. वही सैमसंग ने देश के 70 हजार लोगों को सीधा रोजगार दिया है.

उन्होंने सैमसंग की टीम को शुभकामनाएं और धन्यवाद देते हुए अपने भाषण का अंत किया. गौरतलब है कि रोजाना सैमसंग के 7 लाख मोबाइल फोन बनाने की क्षमता वाली ये फैक्ट्री सालाना 12 करोड़ मोबाइल बनाएगी. प्लांट नोएडा के सेक्टर-81 में 5000 करोड़ रुपये के निवेश से लगाया गया है. 

1 साल बाद मोदी की टिप्पणी पर अंसारी ने दिया यह बड़ा बयान

बीजेपी और मोदी की असफलताओं का पुलिंदा चीन ने जारी किया

पीएम करेंगे देश की सबसे बड़ी मोबाइल फ़ैक्ट्री का शुभारंभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -