मोबाइल कांग्रेस में बोले पीएम मोदी- कोरोना काल में टेक्नोलॉजी ने की मदद, 5G पर करें फोकस
मोबाइल कांग्रेस में बोले पीएम मोदी- कोरोना काल में टेक्नोलॉजी ने की मदद, 5G पर करें फोकस
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज मंगलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि टेलिकॉम सेक्टर ने भारत के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, आज इस कार्यक्रम में सेक्टर के दिग्गज मौजूद हैं. पीएम मोदी ने कहा कि सेक्टर तेजी से आगे बढ़ रहा है, किन्तु अभी भी लंबी दूरी हासिल करनी बाकी है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व और देश में मोबाइल ने कितना इम्पैक्ट डाला है, दस वर्ष पूर्व उसका अंदाजा लगाना मुश्किल था. पीएम मोदी ने कहा कि अब हमें इस तरफ ध्यान देना चाहिए कि कैसे किसान, हेल्थ सेक्टर, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में इसके माध्यम से आम लोगों के जीवन में परिवर्तन लाया जा सके. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में टेलिकॉम सेक्टर ने अहम भूमिका निभाई, लोग अपने घर वालों से जुड़ सके, डॉक्टर मरीजों की सहायता कर सके और सरकार की बात लोगों तक पहुंच सकी. भारत सरकार की नई नीति टेलिकॉम सेक्टर को आगे बढ़ाएगी और आम लोगों तक पहुंचने में सहायता करेगी. 

उन्होंने कहा कि आज देश में करोड़ों लोगों के पास फोन है, हर किसी की अपनी एक डिजिटल पहचान है. सरकार को सीधे आम लोगों तक सहायता पहुंचाने में बेहद आसानी हुई है, आज देश के ग्रामीण क्षेत्र में डिजिटली सक्रीय लोगों की संख्या बढ़ी है. पीएम मोदी ने कहा कि अरबों की तादाद में आज कैशलेस ट्रांजैक्शन हो रहा है, अब हमें अपने देश को टेलिकॉम सेक्टर का ग्लोबल हब बनाना होगा. 

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

सेंसेक्स, निफ्टी में शानदार उछाल के साथ खुला बाजार

आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -