अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर जल्द बन सकती है सहमति

Feb 13 2019 12:05 PM
अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर जल्द बन सकती है सहमति

वाशिंगटन : पिछले कुछ दिनों से अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर चल रहे विवाद के बीच अब अमेरिकी सांसदों के बीच सहमति बन गई है. सोमवार रात हुए इस समझौते के तहत राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दीवार बनाने के लिए मांगी गई राशि से काफी कम महज 1.4 अरब डॉलर मिलेगी। संसदीय सहयोगियों के अनुसार, ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी किसी भी सूरत में फिर से सरकारी कामकाज ठप नहीं होने देना चाहती थी. ऐसे में उन्हें दीवार बनाने के लिए मिलने वाली राशि से समझौता करना पड़ा.

World Radio Day : आज भी लोगों के लिए बेहद खास है रेडियो..

गोपनीय रखी जा रही है जानकारी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक समिति के अध्यक्ष ने कहा, ‘हमारे बीच सैद्धांतिक सहमति बन गई है.’ सदन की विनियोग समिति की अध्यक्ष ने कहा, ‘हमारे कर्मचारी इसके ब्योरे पर काम कर रहे हैं.’ बता दें कि सांसदों के बीच यह समझौता इस वीकेंड फिर से सरकारी कामकाज ठप पड़ने के खतरे के बीच हुआ है. सहयोगियों का कहना है कि अस्थाई होने के कारण समझौते की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा रही है, उसे अभी गोपनीय रखा जा रहा है.

अमेरिकी हवाई हमलों से दहला सीरिया, 70 की मौत सैकड़ों घायल

यह बोले थे ट्रंप 

जानकारी के लिए बता दें कि ट्रंप ने इसके लिए 5.7 अरब डॉलर की मांग की थी लेकिन उन्हें बेहद कम लगभग 1.4 अरब डॉलर की ही राशि मिल रही है. इस धन से महज 55 मील लंबी बाड़ लग सकती है. यह स्टील की बाड़ होगी जबकि ट्रंप ने कंक्रीट की दीवार बनाने का वादा किया था. वाइट हाउस ने दिसंबर में 215 मील लंबी दीवार बनाने की बात कही थी.

अबू धाबी में बनने जा रहा पहला हिन्दू मंदिर, पीएम मोदी का है बड़ा योगदान

इन देशों में चाय के साथ बिस्किट नहीं बल्कि खाये जाते हैं ये खतरनाक कीड़े

वर्षों तक दहशत के साए में जीने वाले लेखक सलमान रुश्दी ने कहा- छिपकर नहीं रहना चाहता