सफाई के लिए श्रेष्ठ कार्य करने वाली महिला सरपंच का पीएम मोदी गुजरात में करेंगे सम्मान
सफाई के लिए श्रेष्ठ कार्य करने वाली महिला सरपंच का पीएम मोदी गुजरात में करेंगे सम्मान
Share:

करनाल: हरियाणा प्रदेश की महिला सरपंच, जिन्होंने स्वच्छता को लेकर श्रेष्ठ कार्य किया है, उन्हें जल्द भारत सरकार गुजरात में सम्मानित करेगी. राज्य से 500 महिला प्रतिभागियों को गुजरात के गांधीनगर ले जाया जाएगा. महिला सरपंचों को गुजरात ले जाने के लिए पंचायत विकास विभाग ने प्रत्येक जिले से 25 प्रतिभागियों के नाम मांगे हैं. 

स्वच्छता मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चन्द्र ने बताया की भारत सरकार का पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय महिला दिवस पर गुजरात के गांधीनगर में कार्यक्रम आयोजित करेगा. इसमें प्रदेश से 500 महिलाएं हिस्सा लेंगी , जहां उन्हें गुजरात में स्वच्छता क्षेत्र में हुए सराहनीय काम व सांस्कृतिक कार्यक्रम दिखाए जाएंगे. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. उन्होंने कहा की हरियाणा सरकार ने स्वच्छता को लेकर अनेक अहम् कदम उठाये हैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में विशेष रूप से शिरकत करेंगे , यहाँ पीएम मोदी स्वच्छता के क्षेत्र में अच्छा काम करने वाली महिलाओं व महिला सरपंचों को इसमें सम्मानित करेंगे. 

सुभाष चन्द्र ने बताया की स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले में गांवों को खुले से शौचमुक्त करने के लिए सरपंचों ने भी प्रमुख भूमिका निभाई है. यही कारण है कि जिले की सभी ग्राम पंचायत ओडीएफ मुक्त हो चुकी हैं. उन्होंने कहा की केंद्र सरकार के आह्वान पर हरियाणा सरकार ने स्वच्छता मिशन चलाया हुआ और इस कार्य में संत महात्माओं का भी सहयोग लिया जा रहा है. 

PM मोदी को मायावती ने दिया निगेटिव दलित मैन का नाम

बाबा रामदेव ने की पीएम की सराहना, कोकाकोला को नर्मदा से दूर रहने की सलाह

तीन चरणों के बाद तीनों पार्टियां इज्जत बचाने में लगीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -