पीएम मोदी ने आज राज्यसभा में वरिष्ठ मंत्रियों के साथ की बैठक
पीएम मोदी ने आज राज्यसभा में वरिष्ठ मंत्रियों के साथ की बैठक
Share:

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद में सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों से मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों और मौजूदा शीतकालीन सत्र के लिए सरकार की भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। बैठक में राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, किरेन रिजिजू और अन्य सहित केंद्रीय मंत्रियों ने भाग लिया।
विपक्षी दलों ने संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा में गतिरोध को तोड़ने के लिए सरकार की ओर से बुलाई गई बैठकों में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। यह फैसला आज सुबह विपक्षी दलों की बैठक के बाद किया गया।

लखीमपुर खीरी मुद्दे पर 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को हटाने और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर अगले कदमों पर चर्चा करने के लिए आज संसद के दोनों सदनों के सदन के नेताओं की बैठक हुई।

इस बीच, केंद्र सरकार ने आज उन पांच राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है जिनके राज्यसभा सांसदों को सरकार और विपक्ष के बीच सदन में गतिरोध को तोड़ने के लिए निलंबित कर दिया गया है। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना, सीपीआई और सीपीआई-एम सहित पांच राजनीतिक दलों के 12 राज्यसभा सांसदों को सदन (एम) से निलंबित कर दिया गया। निलंबन के बाद से सभी 12 सांसद रोजाना संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे हैं।

संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में सांसदों का निलंबन हटाने की मांग को लेकर विपक्षी दलों द्वारा उच्च सदन में हंगामे के कारण राज्यसभा को कई बार स्थगित किया गया।

ओमिक्रॉन: फिर दिख सकते हैं पुराने वाले हालात, विशेषज्ञों की चेतावनी

OMG! सीवर ने घुसा 6 फ़ीट लम्बा अजगर, इस तरह हुआ रेस्क्यू

पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -