पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने कही ये बात

इस्लामाबाद: आतंकवाद के जरिए क्षेत्र में अशांति फैलाने वाले पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है. PAK के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने रविवार को कहा कि क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए कश्मीर मुद्दे का हल जरूरी है. जनरल बाजवा ने यह बात सऊदी विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान अल सऊद के साथ मुलाकात के दौरान कही है. सऊद ने अफगानिस्तान में मानवीय स्थिति पर आयोजित इस्लामिक सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों के 17वें सत्र से अलग बाजवा के साथ यह बैठक की थी.

बाजवा ने एक बयान में कहा कि दोनों ने साझा हित, क्षेत्रीय सुरक्षा, अफगानिस्तान में वर्तमान हालात और द्विपक्षीय रक्षा संबंधों के मुद्दों पर चर्चा की. बयान के मुताबिक, जनरल बाजवा ने इस बात पर भी जोर दिया कि ‘दक्षिण एशिया में स्थिरता के लिए कश्मीर विवाद का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है’ और दोहराया कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति और समृद्धि को देखते हुए अपने सभी पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण रिश्ते चाहता है.

बता दें कि भारत ने भी हमेशा पाकिस्तान से यही कहा है कि वह इस्लामाबाद के साथ आतंकवाद और हिंसा मुक्त वातावरण में सामान्य रिश्तों की इच्छा रखता है. हालांकि जब भी पाकिस्तान कश्मीर मामले पर कुछ भी बयानबाज़ी करता रहता है, तो भारत कड़े शब्दों में उसे याद दिलाता है कि यह भारत का आंतरिक मामला है और इसमें दखल देने का पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं है. 

गुटेरेस ने लेबनान के लिए और समर्थन का आह्वान किया

आयरिश स्वास्थ्य विभाग ने देश में कोविड नियम सख्त किये

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में आ चुके है श्रीकांत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -