प्रधानमंत्री मोदी ने क्रिप्टोकरेंसी पर चेतावनी देते हुए कहा, राष्ट्रों को संयुक्त रूप से काम करने की जरूरत है
प्रधानमंत्री मोदी ने क्रिप्टोकरेंसी पर चेतावनी देते हुए कहा, राष्ट्रों को संयुक्त रूप से काम करने की जरूरत है
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि बिटकॉइन को गलत हाथों में पड़ने से बचाने के लिए सभी लोकतांत्रिक देशों को मिलकर काम करना चाहिए।

मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से  सिडनी डायलॉग में भाषण दिया, जिसमें भारत की तकनीकी प्रगति और क्रांति के साथ-साथ भारत-प्रशांत क्षेत्र और बढ़ती डिजिटल दुनिया में देश की प्रमुख भूमिका पर ध्यान केंद्रित किया गया।

पीएम मोदी ने एक उदाहरण के तौर पर वर्चुअल मनी का इस्तेमाल करते हुए कहा, उदाहरण के तौर पर क्रिप्टोकरंसी या बिटकॉइन को ही ले लीजिए। यह महत्वपूर्ण है कि सभी राष्ट्र इस बात की गारंटी देने के लिए सहयोग करें कि यह गलत हाथों में न हो । डिजिटल युग के फायदों को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि दुनिया अब समुद्रतल से लेकर अंतरिक्ष तक नए जोखिमों और संघर्ष के रूपों का सामना कर रही है ।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की लोकतंत्र की सबसे बड़ी विशेषता इसका खुलापन है, इसके साथ ही हमें कुछ निहित स्वार्थों को इस पारदर्शिता का लाभ उठाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि एक लोकतंत्र और डिजिटल नेता के रूप में भारत साझा समृद्धि और सुरक्षा के लिए अन्य देशों के साथ सहयोग करने को तैयार है। "भारत में डिजिटल क्रांति हमारे लोकतंत्र, जनसांख्यिकी और आर्थिक आकार  को बढ़ाया है । यह हमारे युवाओं की उद्यमशीलता की भावना और सरलता से प्रेरित है। 

ससुराल में जाकर दामाद ने खाने में मिलाया जहर, पत्नी की मौत.. बाकियों की हालात नाजुक

ED और CBI चीफ का कार्यकाल बढ़ाने के खिलाफ कांग्रेस-TMC, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

जैस्मिन ने शेयर की ऐसी तस्वीर कि देखते ही बोले अली गोनी 'मुझे अपने पास बुला लो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -