PM मोदी ने दी 71000 युवाओं को नौकरी की सौगात, बोले- 'रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान'
PM मोदी ने दी 71000 युवाओं को नौकरी की सौगात, बोले- 'रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेन्‍द्र मोदी (Narendra Modi) ने आज मतलब शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ (Rizgar Mela) के तहत सरकारी विभागों एवं संगठनों में नवनियुक्‍त लगभग 71 हजार कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस के चलते रोजगार मेले को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रोजगार मेला हमारे सुशासन की पहचान बन गया है तथा यह हमारे वादों को निभाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का वसीयतनामा है। 

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 8 सालों में व्यापक स्तर पर आधारभूत संरचना के विकास से रोजगार के लाखों अवसर बने हैं। आधारभूत संरचना में 100 लाख करोड़ का निवेश रोजगार की अपार संभावनाओं के द्वार खोल रहा है। तेजी से आगे बढ़ते हुए भारत में रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर निरंतर बन रहे हैं। जब विकास तेजी से होने लगता है तब स्वरोजगार के अवसर अनगिनत मात्रा में बढ़ने लगते है। आज स्वरोजगार का क्षेत्र बहुत आगे बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि व्यापार-कारोबार की दुनिया में कहा जाता है कि कंज्यूमर इज ऑलवेज राइट। वैसे ही शासन व्यवस्था में हमारा मंत्र होना चाहिए सिटीजन इज ऑलवेज राइट। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में विश्वास जगाती है। ये पारदर्शिता बेहतर तरीके से उन्हें प्रतियोगिता में उतरने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इसी दिशा में लगातार काम कर रही है। आगे पीएम मोदी ने कहा- आप सभी ने महसूस किया होगा कि भर्ती प्रक्रिया में व्यापक परिवर्तन हुआ है। केंद्रीय सेवाओं की भर्ती प्रक्रिया पहले के मुकाबले अधिक कारगर और समयबद्ध हुई है। आज आप भर्ती प्रक्रिया में जिस पारदर्शिता और रफ्तार को देख रहे हैं वो सरकार के हर काम में नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार, एनडीए और बीजेपी शासित प्रदेशों में भी निरंतर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। लगातार हो रहे ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। ये दिखाता है कि किस प्रकार हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है।

'मैं तो मोदी भक्त हूं...', इस देश के PM ने कही ये बड़ी बात

राहुल गांधी में फारूक अब्दुल्ला को दिखे आदिगुरु 'शंकराचार्य'.., जमकर की तारीफ

बारिश के बीच राहुल गांधी ने कठुआ से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा, बदले अवतार में आए नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -