बारिश के बीच राहुल गांधी ने कठुआ से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा, बदले अवतार में आए नजर
बारिश के बीच राहुल गांधी ने कठुआ से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा, बदले अवतार में आए नजर
Share:

जम्मू: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वर्षा के बीच ही जम्मू-कश्मीर के कठुआ से अपनी भारत जोड़ो यात्रा आरम्भ कर दी है। इस के चलते वे जैकेट पहने नजर आए। दरअसल कुन्याकुमारी से यात्रा आरम्भ करने से लेकर पंजाब-हिमाचल तक उन्होंने जैकेट या स्वेटर नहीं पहना था। इसको लेकर वह बहुत ख़बरों में भी रहे थे। उनका कहना था कि वह ठंड से नहीं डरते, उन्हें ठंड नहीं लगती इसलिए वह स्वेटर नहीं पहनते।

प्राप्त खबर के अनुसार, उनकी यात्रा जम्मू के लखनपुर से होते हुए कठुआ, हीरानगर, बनिहाल टनल होते हुए कश्मीर घाटी तक जाएगी। वह श्रीनगर में 30 जनवरी को एक विशाल रैली के साथ यात्रा का समापन करेंगे। सुरक्षा एजेंसियों को राहुल की सुरक्षा को लेकर सबसे बड़ी चिंता उनकी घाटी में होने वाली पैदल यात्रा है। यात्रा घाटी के कुछ ऐसे मार्गों से गुजरेगी, जहां फूल प्रूफ सिक्योरिटी की व्यवस्था की जा रही हैं। यहां उनकी पुख्ता सुरक्षा कश्मीर पुलिस और CRPF करेगी।

एजेंसियों ने राहुल गांधी के इनर घेरे में केवल उनके जाने-पहचाने लोगों को ही सम्मिलित करने की सलाह दी है। इसके साथ ही कश्मीर में कुछ स्थानों पर पैदल न चलकर गाड़ी से यात्रा करने की सलाह दी गई है। वहीं मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी को पर्याप्त सुरक्षा दी जाएगी। पैदल यात्रा की इजाजत पर उन्होंने जवाब दिया था कि इसे इस प्रकार से तय किया जाएगा कि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। यात्रा को जहां भी आवश्यकता होगी, सुरक्षा दी जाएगी। 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से आरम्भ हुई भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी द्वारा श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ ख़त्म होगी। यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब एवं हिमाचल प्रदेश को कवर लिया है।

'भाजपा में आ जाओ कांग्रेसियो, मामा का बुलडोज़र तैयार है..', पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह ने दिया ऑफर

'RSS की विचारधारा के आलोचक थे नेताजी,' सुभाष चंद्र बोस की बेटी का आया बड़ा बयान

कांग्रेस नहीं, सपा में जाएंगे वरुण गांधी ? शिवपाल यादव ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -