गुरुनानक देव जी के 550वे प्रकाशोत्सव और संत थिरु वल्लुवर को लेकर पीएम मोदी ने दिया ये सम्बोधन
गुरुनानक देव जी के 550वे प्रकाशोत्सव और संत थिरु वल्लुवर को लेकर पीएम मोदी ने दिया ये सम्बोधन
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में ‘सवास्दी PM मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोेधित करते हुए थाईलैंड के बारे में कहा यहां के खान-पान में, यहां की परंपराओं में, आस्था में, आर्किटेक्चर में, भारतीयता की झलक है.इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि संत थिरु वल्लुवर ने कहा था कि ​ताड़ात्रि दंड पोरूड़ेल्ल ​डक्करक्क वेल्ड़ामि सइदर पुरूट्ट. यानी योग्य व्यक्ति परिश्रम से जो धन कमाते हैं उसे दूसरों की भलाई में लगाते हैं. भारत और भारतीयों का जीवन आज भी इस आदर्श से प्रेरणा लेता है. पीएम मोदी ने कहा कि मुझको 3-4 साल पहले संत थिरु वल्लुवर की महान कृति थिरुक्कुराल के गुजराती अनुवाद को लॉन्च करने का अवसर मिला था.

इसके अलावा पीएम मोदी ने सिख समुदाय के लोगो से भी मुलाकात की और अपने सम्बोधन में कहा कि मुझे विश्वास है कि उनका 550वां प्रकाशोत्सव उससे भी भव्य तरीके से मनाया जाएगा. यहां सिख समुदाय ने फित्सानुलोक - या विष्णुलोक- में जो गुरुनानक देव जी गार्डन बनाया है, वो सराहनीय प्रयास है. आज गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में स्मारक सिक्के भी जारी किए गए हैं. मुझे बताया गया कि यहां बैंकॉक में गुरु नानक देव जी का ‘550वां’ प्रकाशोत्सव बहुत धूम-धाम से मनाया गया था. पीएम मोदी ने कहा कि गुरुनानक का 550वां प्रकाश पर्व भी भव्य तरीके से मनाया जाएगा.

आपको बता दे पीएम मोदी को सुनने के लिए भारतीय समुदाय के लोग काफी संख्या में निमिबुत्र स्टेडियम पहुंचे हुए थे. भारतीय समुदाय में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर खासा उत्साह है. भारतीय समुदाय के लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं. पीएम मोदी दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को बैंकॉक पहुंचे हुए हैं. पीएम मोदी का यह दौरा तीन दिन का है.

थाईलैंड में पीएम मोदी ने आतंकवाद पर फिर किया कूट प्रहार, दोनों देशो की ऐसे दिखाई घनिष्टता

थाईलैंड में ' ‘सवास्डी मोदी’ का भव्य आगाज़, भारतीय समुदाय के बीच पहुंचे PM मोदी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच बहुत लोकप्रिय हो रहा कारपूलिंग का ये नया तरीका, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -