मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन महत्वपूर्ण विषयों पर की चर्चा
मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन महत्वपूर्ण विषयों पर की चर्चा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' को संबोधित किया। पीएम मोदी ने मासिक रेडियो कार्यक्रम के 75 वें संस्करण में कहा कि राष्ट्र के कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। राष्ट्र को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है। मन की बात में यह भी कहा गया है कि "पिछले साल इस बार, सवाल यह था कि क्या कोविद -19 के लिए कोई वैक्सीन होगी और कब तक इसे चालू किया जाएगा।" प्रसारण के जनवरी संस्करण में, पीएम मोदी ने इस साल देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए स्वतंत्रता सेनानियों और उनके संघर्ष की कहानियों के बारे में लिखने की अपील की थी। 

आज मन की बात के एपिसोड में उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश और खुश हैं कि हम इस प्रसारण के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़े हैं। हमने शिक्षा, खिलौना बनाने, प्रौद्योगिकी, संस्कृति और परंपराओं जैसे सभी क्षेत्रों के बारे में बात की है। उन्होंने मार्च के अंतिम वर्ष के समय को भी चिह्नित किया जहां हमने "जनता कर्फ्यू" मनाया। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि हम कोरोना वैक्सीन पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे और आज हम दुनिया में सबसे बड़ा टीका कार्यक्रम कर रहे हैं। मुझे यह देखकर खुशी हुई कि देश भर से लोगों को वैक्सीन की खुराक मिल रही है। ' इसके अलावा, केरल के एक व्यक्ति ने ड्राइव का नाम "वैक्सीन सेवा" रखा है।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम ने भारत की बेटी को बधाई दी मिताली राज ने दुनिया में कई महिलाओं और पुरुषों को प्रेरित किया है जिन्होंने महिला क्रिकेट में 10,000 रन बनाए हैं। उन्होंने 'लाइटहाउस' के बारे में भी बात करते हुए कहा कि वे पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अभिन्न हैं और अपनी शानदार संरचनाओं के कारण हमेशा लोगों को आकर्षित करते हैं। भारत में 71 लाइटहाउस हैं। चेन्नई के लाइटहाउस में एक लिफ्ट है और राज्य के भीतर स्थित देश का एकमात्र लाइटहाउस है। पीएम मोदी ने किसानों से आय बढ़ाने के लिए पारंपरिक खेती के साथ-साथ नए विकल्प अपनाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि यह रोजगार के अधिक अवसर पैदा करेगा और मधुमक्खी पालन से जुड़ने की अपील करेगा। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने सभी को होली, उगादी, गुड़ी पड़वा, बिहू, नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जल्द ही EPFO खातों के लिए जारी होगा नया नियम

गोल्डन ड्रेस में नजर आया नोरा फतेही का कातिलाना अवतार, फोटोज देख दीवाने हुए फैंस

नगर निगम की बड़ी लापरवाही, जहरीली गैस के रिसाव से हुई कर्मचारी की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -