नगर निगम की बड़ी लापरवाही, जहरीली गैस के रिसाव से हुई कर्मचारी की मौत
नगर निगम की बड़ी लापरवाही, जहरीली गैस के रिसाव से हुई कर्मचारी की मौत
Share:

अयोध्या नगर निगम की बड़ी लापरवाही की वजह से एक मजदूर की जान चली गई। सफाई के बीच जहरीली गैस के रिसाव से सीवर की सफाई कर रहे एक मजदूर की जान चली गई, जबकि दो लोग जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गए थे। जिन्हें आनन-फानन में श्रीराम हॉस्पिटल लाया गया। दो लोग उपचार के उपरांत होश में आ गए लेकिन एक व्यक्ति की मौत हो गई। अयोध्या नगर निगम और जल निगम की अगुवाई में सीवर सफाई का काम कर रही है कर्मचारी तोशीबा कंपनी के ही कहे जा रहे हैं। मौके पर पहुंचे तोशीबा कंपनी के सुपरवाइजर ने कहा कि घटना के वक़्त मजदूरों ने सेफ्टी गार्ड का उपयोग किया था, जबकि सीवर के अंदर करंट आ रहा था। फिलहाल पुलिस और डॉक्टर का दावा है कि जहरीली गैस की वजह से घटना हुई।

एक की मौत दो की हालत बिगड़ी: घटना में दो मजदूर जख्मी हो गए, जबकि एक मजदूर की होस्पितल ले जाते वक्त रास्ते में जान चली गई। घटना में बेहोश हुए धर्मेंद्र सिंह और अजय सिंह श्री राम अस्पताल में उपचार के उपरांत होश में आ गए, जबकि इलाहाबाद निवासी मनोज सिंह राणा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना में नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। 

तीनों मजदूरों को बिना किसी सेफ्टी के सीवर टैंक में सफाई के लिए उतारा गया था, जिसमें गैस के रिसाव के उपरांत मनोज सिंह राणा की हालत बिगड़ने लगी, जिसको देखकर धर्मेंद्र सिंह बचाने के लिए टैंक में उतरे जहां पर रेस्क्यू के दरमियान वह भी अपने होश गवा बैठा। घटना में तीसरा व्यक्ति अजय सिंह बचाने के लिए सीवर में उतरे उनकी भी हालत बिगड़ती देख आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने पुलिस को खबर दी और घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने तीनों लोगों को निकलवा कर हॉस्पिटल भिजवाया। जहां घटना में शामिल दो की तबीयत इलाज के बाद ठीक हो गई। जबकि मनोज सिंह राणा की घटनास्थल पर ही जान चली गई।

दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली में छिड़ी जबरदस्त जंग, जानिए क्या है वजह?

अनिल देशमुख को वसूली के आरोपों पर अपनों ने घेरा तो बोले- मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की थी...

लाइब्रेरी में घुसकर युवक ने लोगों से किया चाकू से हमला...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -