पाकिस्तान के समर्थन में कुछ अमेरिकी विधायकों ने भारत विरोधी प्रस्ताव पेश किया
पाकिस्तान के समर्थन में कुछ अमेरिकी विधायकों ने भारत विरोधी प्रस्ताव पेश किया
Share:

वाशिंगटन: प्रतिनिधि सभा में पाकिस्तान समर्थक एक अमेरिकी राजनेता ने एक प्रस्ताव पेश किया है जिसमें विदेश विभाग से भारत को धार्मिक स्वतंत्रता का स्पष्ट उल्लंघन करने का आग्रह किया गया है।

प्रतिनिधि रशीदा तालिब, जिम मैकगोवन और जुआन वर्गास सभी डेमोक्रेट और प्रस्ताव के सह-प्रायोजक हैं, जो प्रतिनिधि सभा के डेमोक्रेटिक सदस्य इल्हान उमर के साथ हैं, जो पाकिस्तान का समर्थन करने के लिए अच्छी तरह से जाने जाते हैं।
कांग्रेस के लिए चुनी गई पहली मुस्लिम अमेरिकी महिलाएं उमर और रशीदा तालिब हैं, और वे दोनों अक्सर दुनिया भर में मुसलमानों के सामने आने वाली धमकियों और कठिनाइयों पर चर्चा करते हैं।

कानून के विपरीत, बुधवार का प्रस्ताव गैर-बाध्यकारी है और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन को भारत को "विशेष चिंता के देश" के रूप में वर्गीकृत करने के लिए कहता है, एक पदनाम जो अमेरिका उन देशों के लिए उपयोग करता है जो मानते हैं कि धार्मिक स्वतंत्रता के सबसे स्पष्ट उल्लंघन कर रहे हैं।

धार्मिक और सांस्कृतिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ मानवाधिकारों के उल्लंघन को भारत सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए." उन्होंने कहा, "भारत सरकार हाल के वर्षों में मुसलमानों, ईसाइयों, सिखों और दलितों के खिलाफ अपने दमनकारी उपायों को आगे बढ़ा रही है. यह विदेश विभाग के लिए अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत सार्वजनिक रूप से भारत को विशेष चिंता के देश के रूप में पहचानने और वहां की स्थिति की वास्तविकता को पहचानने का समय है।

'कोहली को देखकर दुःख होता है...', विराट को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?

29 मिनट तक बिच्छू मुद्रा में रहा ये भारतीय युवक, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

'आपकी एनर्जी का राज क्या है', नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ये क्यों पूछ रही ED ?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -