UN मुख्यालय में PM मोदी ने 180 देशों के प्रतिनिधियों के साथ किया योग
UN मुख्यालय में PM मोदी ने 180 देशों के प्रतिनिधियों के साथ किया योग
Share:

अमेरिका के तीन दिन के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज UN मुख्यालय में योग दिवस के कार्यक्रम का नेतृत्व करने पहुंचे चुके हैं। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम योग कार्यक्रम की शुरुआत प्रांगण में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माला अर्पण कर की है। पीएम मोदी ने सुबह लोगों को योग दिवस की शुभकामनाएं दी।  और कहा आज योग दिवस पर मैं कई दायित्वों के चलते आप लोगों के बीच नहीं हूं। भले मैं आपके साथ योग नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैं योग करने के दायित्व से भाग नहीं रहा हूं। उन्होंने कहा कि योग दुनिया को जोड़ रहा है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग कार्यक्रम में कहा- योग का मतलब है- युनाइट। मुझे याद है मैनें 21 जून को यहां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव रखा था। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए पूरी दुनिया भारत के साथ आई। योग भारत से आया। योग भारत की पुरानी संस्कृति के साथ ही  कॉपीराइट से फ्री है। आप योग को कहीं भी कर सकते हैं। ये फ्लेक्सिबल है। ये सभी संस्कृतियों के लिए है। योग जिंदगी जीने का तरीका है।

योग का यह कार्यक्रम UN के नॉर्थ लॉन के गार्डन में हो रहा है। इसमें न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम, शेफ विकास खन्ना, संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी समेत 180 देशों के लोग शामिल हुए हैं।

PM मोदी से मिलते ही एलन मस्क ने किया बड़ा ऐलान, भारत में निवेश करेगी TESLA

PM मोदी के फैन है एलन मस्क, बोले- 'प्रधानमंत्री को वास्तव में भारत की बहुत परवाह है'

कांग्रेस बोली- 'इंटरनेशनल लेवल पर योग को ले गए नेहरू, थरूर ने PM मोदी को दिया श्रेय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -