'देश के विकास में मार्गदर्शक का काम करते हैं ईसा मसीह के सन्देश..', पीएम मोदी ने अपने आवास में ईसाई समुदाय के साथ मनाया क्रिसमस

'देश के विकास में मार्गदर्शक का काम करते हैं ईसा मसीह के सन्देश..', पीएम मोदी ने अपने आवास में ईसाई समुदाय के साथ मनाया क्रिसमस
Share:

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार (25 दिसंबर) को अपने आवास पर क्रिसमस कार्यक्रम में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने ईसा मसीह के जीवन संदेश और दया और सेवा के मूल्यों की सराहना की. पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि ईसा मसीह ने "सभी के लिए न्याय के साथ एक समावेशी समाज बनाने" की दिशा में काम किया, इस बात पर जोर दिया कि ये सिद्धांत देश के विकास के लिए मार्गदर्शक के रूप में काम करते हैं।

पीएम मोदी ने ईसाई समुदाय के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, "क्रिसमस वह दिन है जब हम ईसा मसीह के जन्म का जश्न मनाते हैं। यह उनके जीवन के संदेश और मूल्यों को याद करने का भी एक अवसर है। उन्होंने दया और सेवा के आदर्शों को जिया था। उन्होंने एक समावेशी समाज बनाने पर काम किया, जिसमें सभी के लिए न्याय हो। ये आदर्श हमारे देश की विकास यात्रा के लिए मार्गदर्शक के रूप में काम करते हैं.'' पीएम मोदी क्रिसमस पर अपने आवास पर समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत कर रहे थे, इस दौरान प्रधानमंत्री ने ईसाइयों के साथ अपने "पुराने, घनिष्ठ और मधुर संबंधों" को याद किया, गरीबों और वंचितों की सेवा के लिए उनके निरंतर समर्पण को स्वीकार किया।

पीएम मोदी ने पोप के साथ अपनी मुलाकात को एक "यादगार क्षण" के रूप में याद किया, जहां सामाजिक सद्भाव, वैश्विक भाईचारा, जलवायु परिवर्तन और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के उद्देश्य से समावेशी विकास जैसे विषयों पर चर्चा हुई। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के बाद से ईसाई समुदाय के साथ अपने स्थायी बंधन पर प्रकाश डालते हुए, पीएम मोदी ने स्वतंत्रता संग्राम में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका और "गरीबों और वंचितों की सेवा" के लिए उनके निरंतर समर्पण की प्रशंसा की। उन्होंने पुष्टि की, "भारत गर्व से देश के लिए आपके योगदान को स्वीकार करता है।"

MP की नई कैबिनेट को लेकर आई शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया, बोले- 'मंत्रिमंडल पूरी तरह संतुलित'

'राम तो मेरे दिल में है..', सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के खिलाफ केस लड़ने वाले कपिल सिब्बल के सुर कैसे बदले ?

आतंकी हमलों के बीच जम्मू पहुंचे आर्मी चीफ मनोज पांडे, जवानों के साथ लिया स्थिति का जायजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -