प्रधानमंत्री मोदी कल कोलकाता में मनाएंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

Jan 22 2021 01:01 AM
प्रधानमंत्री मोदी कल कोलकाता में मनाएंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को कोलकाता में 'पराक्रम दिवस' समारोह को संबोधित करेंगे। केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि वे सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।

सुभाष चंद्र बोस को एक प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी के रूप में याद किया जाता है, जो राज्य से थे। प्रधान मंत्री कार्यालय ने यह भी कहा कि 'वह उसी दिन असम के शिवसागर में एक लाख से अधिक भूमि' पट्ट 'भी वितरित करेगा।' सरकार ने 8 जनवरी को 125 वीं जयंती समारोह के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में एक उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया। मोदी दो राज्यों का दौरा करेंगे, जिसमें दोनों के महत्व का अनुमान लगाया जाएगा, क्योंकि वे अप्रैल-मई में विधानसभा चुनावों में शामिल होंगे। भाजपा, साथ ही पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बोस के आसपास कई घटनाओं की योजना बनाई है, जिन्हें अक्सर प्रशंसक कहते हैं। पटेल ने कहा, महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस को मनाने के लिए अलग-अलग मंत्रालय साल भर में अलग-अलग कार्यक्रम शुरू करेंगे।

मोदी कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित समारोह के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगे। पीएमओ ने कहा, इस आयोजन से पहले मोदी '21वीं सदी में नेताजी सुभाष की विरासत' की याद में राष्ट्रीय पुस्तकालय कोलकाता का भी दौरा करेंगे और कलाकारों और अन्य प्रतिभागियों से बातचीत करेंगे।

इस राज्य में राशन कार्डधारकों के घर-घर जाकर पहुचाएं जाएंगे गुणवत्तापूर्ण चावल

एलीट कोबरा कमांडो बटालियन में महिला कर्मियों को शामिल करने पर विचार कर रही सीआरपीएफ

केरल विधानसभा ने अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन को हटाने की मांग के प्रस्ताव को किया खारिज