इस राज्य में राशन कार्डधारकों के घर-घर जाकर पहुचाएं जाएंगे गुणवत्तापूर्ण चावल

By Nikki Chouhan
Jan 21 2021 05:48 PM
इस राज्य में राशन कार्डधारकों के घर-घर जाकर पहुचाएं जाएंगे गुणवत्तापूर्ण चावल

अमरावती: आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी 1 फरवरी से सार्वजनिक वितरण प्रणाली योजना के तहत मासिक राशन की आपूर्ति करने वाले हर दरवाजे तक पहुंचने के लिए तैयार हैं।

सीएम रेड्डी राशन आपूर्ति योजना की डोर डिलीवरी का उद्घाटन करेंगे। वह आज विजयवाड़ा के बेंज सर्किल में तीन जिलों के लिए 2,500 'मोबाइल डिस्पेंसिंग यूनिट' को हरी झंडी दिखाएंगे। द्वार वितरण से लाभार्थियों के घर पर राशन और गुणवत्तापूर्ण चावल की आपूर्ति होगी। राज्य सरकार ने अपने राज्य के लिए ऐसे महान कार्य के लिए 539 करोड़ रुपये के 9,260 मोबाइल वाहन खरीदे हैं, जिसके माध्यम से वे अपने दरवाजे पर राशन कार्डधारकों को चावल और अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण करेंगे। एक अधिकारी ने कहा कि 1 फरवरी से, गुणवत्ता वाले चावल और राशन प्रावधानों को 9,260 वाहनों द्वारा दरवाजे पर वितरित किया जाएगा। सरकार इस योजना पर 830 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

उन वाहनों को 60 प्रतिशत अनुदान दर पर लाभार्थियों को प्रदान किया जाएगा। सरकार के अनुसार, राज्य में नागरिक आपूर्ति विभाग ने पहले से ही भूसी और चिपके हुए चावल को कम करने के लिए चावल की खरीद में बदलाव को शामिल किया है। सत्ता में आने के बाद, रेड्डी सरकार पांच श्रेणियों में आवेदन करने की तारीख से केवल 10 दिनों में पूरे राज्य में पात्र लोगों को राशन कार्ड देने की कोशिश कर रही है। पांच श्रेणियों में एक नया राशन कार्ड, एक राशन कार्ड का विभाजन, एक चावल कार्ड में सदस्यों को जोड़ना, एक चावल कार्ड से सदस्यों को हटाना और चावल कार्ड को आत्मसमर्पण करना शामिल है।

गणतंत्र दिवस: ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन चीजों पर होगा प्रतिबंध

एलीट कोबरा कमांडो बटालियन में महिला कर्मियों को शामिल करने पर विचार कर रही सीआरपीएफ

केरल विधानसभा ने अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन को हटाने की मांग के प्रस्ताव को किया खारिज