असम में 1 लाख भूमि आवंटन प्रमाण पत्र किए जाएंगे वितरित
असम में 1 लाख भूमि आवंटन प्रमाण पत्र किए जाएंगे वितरित
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को असम पहुंचे, जो अप्रैल में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पहली बार है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शिवसागर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया है। मोदी के कार्यक्रम का स्थान, जहां वह आज यहां एक कार्यक्रम में 1.06 लाख भूमि आवंटन प्रमाणपत्र वितरित करने के लिए असम सरकार की पहल की शुरुआत करेंगे।

पूर्व में रंगपुर के रूप में जाना जाता है, शिवसागर ऊपरी असम के हिस्से में है, जिसने पिछले साल नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का कड़ा विरोध देखा था। आज मैं आपकी खुशी और उत्सव का हिस्सा बनने के लिए यहां हूं क्योंकि असम में हमारी सरकार ने एक बड़ा काम पूरा किया है। आज, जो असम से प्यार करते हैं और राज्य से हैं, उन्हें अपनी भूमि की मान्यता मिल रही है, "मोदी ने राज्य के स्वदेशी लोगों को भूमि अधिकार देने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।

पीएमओ विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य के स्वदेशी लोगों के भूमि अधिकारों की रक्षा के लिए एक तत्काल आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, असम सरकार ने व्यापक नई भूमि नीति के साथ स्वदेशी लोगों के भूमि अधिकारों की रक्षा पर नए सिरे से जोर दिया। "असम के स्वदेशी लोगों के लिए आवंटन प्रमाणपत्र जारी करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है ताकि उनके बीच सुरक्षा की भावना पैदा हो सके। असम में 2016 में 5.75 लाख भूमिहीन परिवार थे। वर्तमान सरकार ने मई 2016 से 2.28 लाख भूमि आवंटन प्रमाण पत्र वितरित किए हैं। 23 जनवरी को होने वाले समारोह में इस प्रक्रिया का अगला चरण है।"

भाजपा में गुटबाजी ख़त्म करने की कवायद तेज़, जयपुर में मंथन करेंगे दिग्गज नेता

भाजपा सरकार पर अखिलेश का तंज, कहा- अमरुद 'इलाहाबादी' ही हैं या वो भी 'प्रयागराजी' हो गए ?

जो बिडेन के सपथ ग्रहण समारोह के बाद 200 से अधिक लोग हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -