‘आजादी के अमृत महोत्सव’ में शामिल होने गुजरात जाएंगे PM मोदी, होगी पैदल यात्रा
‘आजादी के अमृत महोत्सव’ में शामिल होने गुजरात जाएंगे PM मोदी, होगी पैदल यात्रा
Share:

नई दिल्ली: आजादी के 75 साल पूरे होने पर केंद्र सरकार ने आजादी अमृत महोत्सव मनाने का ऐलान कर डाला है। इस महोत्सव में युवा पीढ़ी को 1857 से 1947 के बीच चल रहे स्वतंत्रता संग्राम की जानकारी दी जाएगी और इसके लिए यात्रा निकाली जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 12 मार्च को दांड़ी मार्च को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करने वाले हैं। खबरों के मुताबिक़ युवाओं को स्वत्रंता संग्राम, देश के विकास व विश्वगुरु भारत का सपना बताने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा।

आप सभी को बता दें कि इस दौरान PM मोदी आश्रम के आसपास परिसर में पांच विशवस्तीय मेमोरियल और विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। वहीं दांडी मार्च को रवाना करने के बाद PM मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी पैदल मार्च करने वाले हैं। इस दौरान स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) ने आश्रम की सुरक्षा का जिम्मा अपने हाथ में ले लिया है। वहीं राज्य की सुरक्षा एजेंसिया भी यहाँ सुरक्षा को लेकर सतर्क हो चुकीं हैं। जी दरअसल आश्रम को आने वाले 12 मार्च तक के लिए आम लोगों के लिए बंद किया जा चुका है। आपको बता दें कि अमृत महोत्सव के लिए गांधी आश्रम, दांडी पुल समेल आसपास के इलाके को सजाया गया है।

आपको याद ही होगा महात्मा गांधी ने अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से 12 मार्च 1930 को 78 सत्याग्राहियो के साथ दांडी की थी। उस दौरान उन्होंने अंग्रेजों के नमक कानून के विरोध में दांडी मार्च निकाला था। 6 अप्रैल 1930 को गाँधी जी ने नमक बनाकर अंग्रेजों के कानून को तोड़ दिया था। उसके बाद सभी को गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में कल यानी 12 मार्च को गुजरात कांग्रेस अहमदाबाद के साबरमती गांधी आश्रम से कोचरब आश्रम तक पैदल मार्च निकालेगी। कहा जा रहा है इसी के साथ कांग्रेस भी 80 ट्रैक्टरों के साथ किसान सत्याग्रह शुरु करेगी।

आज राजस्थान के इन हिस्सों में होगी बारिश, ओलावृष्टि की भी है संभावना

शॉकिंग! छोटे भाई की पहले शादी होने जाने से खफा था बड़ा भाई, दंपति के कुल्हाड़ी से कर डाले टुकड़े

आम आदमी पार्टी पर छाया कोरोना का संकट, संक्रमण की चपेट में आए ये नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -