आज राजस्थान के इन हिस्सों में होगी बारिश, ओलावृष्टि की भी है संभावना
आज राजस्थान के इन हिस्सों में होगी बारिश, ओलावृष्टि की भी है संभावना
Share:

जयपुर: राजस्थान के मौसम में बदलाव के आसार नजर आ रहे हैं। वैसे तो यह दौर काफी समय से जारी है। ऐसे में मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने के संकेत दे दिए हैं। जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है आज कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। इस समय मौसम में लगातार हो रहे बदलावों के चलते मौसमी बीमारियों के मामलों में भी इजाफा होने के संकेत मिल रहे हैं।

आप जानते ही होंगे जा से मार्च का महीना शुरू हुआ है तब से प्रदेश की फिजां पूरी तरह से बदल चुकी है। जी दरअसल राजस्‍थान के लगभग सभी इलाकों के दिन और रात के तापमान में बढ़त देखने को मिल रही है। इस समय यहाँ सभी जगहों पर तापमान 35 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच ही नजर आ रहा है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ भी लगातार सक्रिय होने लगा है। मौसम विभाग का कहना है आज यानी गुरुवार से प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है और इसके वजह से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। इस समय मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि आने वाले 12 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ का असर ज्यादा रह सकता है।

किन जिलों में रहेगा असर - मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ का असर अजमेर, जयपुर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, टोंक, उदयपुर, राजसमंद, सिरोही, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और नागौर जिले में ज्यादा नजर आ सकता है। कहा जा रहा है इन सभी इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

शॉकिंग! छोटे भाई की पहले शादी होने जाने से खफा था बड़ा भाई, दंपति के कुल्हाड़ी से कर डाले टुकड़े

आम आदमी पार्टी पर छाया कोरोना का संकट, संक्रमण की चपेट में आए ये नेता

ब्रिटिश संसद में हुई नए कृषि कानूनों पर चर्चा, शशिर थरूर बोले- 'इसमें सरकार का दोष नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -