पीएम मोदी, अमित शाह ने महाशिवरात्रि पर लोगों को दी बधाई
पीएम मोदी, अमित शाह ने महाशिवरात्रि पर लोगों को दी बधाई
Share:

 

महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोगों को शुभकामनाएं दीं. "महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आप सभी को शुभकामनाएं।" देवों के देवता महादेव सबका कल्याण करें। शिवाय, ओम नमः शिवाय।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सभी को महाशिवरात्रि की बधाई दी और हिंदी में ट्वीट किया, "महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई।" मैं देवाधिदेव महादेव से देश में सभी के कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हूं। शिवाय, ओम नमः शिवाय!

सोमवार को, पीएम मोदी ने ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु को बधाई दी और "लोगों की आध्यात्मिक उन्नति के लिए उनके अथक प्रयासों" की प्रशंसा की। मोदी का पत्र ईशा के वार्षिक रात्रि महाशिवरात्रि समारोह की पृष्ठभूमि के खिलाफ आया है, जो 170 देशों के 10 करोड़ से अधिक दर्शकों को आकर्षित करता है। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, "आदियोगी हमें मन, शरीर और बुद्धि की एकता की भावना को आत्मसात करने के लिए मार्गदर्शन करते हैं।" पीएम मोदी ने लिखा, "शुभ महाशिवरात्रि समारोह के बारे में जानकर खुशी हो रही है, यह आदियोगी की सर्वव्यापीता को याद करने का अवसर था।"

आज, 1 मार्च, महाशिवरात्रि है, जो एक हिंदू त्योहार है। यह हिंदू धर्म के सबसे महत्वपूर्ण देवताओं में से एक, भगवान शिव को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक वार्षिक हिंदू त्योहार है। इस दिन, जिसे शिव तांडव भी कहा जाता है, भगवान सृजन, संरक्षण और विनाश का स्वर्गीय नृत्य करते हैं, हिंदू कैलेंडर के अनुसार, महाशिवरात्रि फाल्गुन माह की कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को मनाई जाती है।

अभ्यास शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने इतनी टीमों का किया एलान

दाह संस्कार के बाद गंगा स्नान करते समय हुआ बड़ा हादसा, जाँच में जुटी SDRF

SBI का अनुमान है कि FY22 वास्तविक GDP बजट अनुमान से 18,000 करोड़ रुपये अधिक होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -