प्रधानमंत्री ने आज राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की
प्रधानमंत्री ने आज राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा के नवनिर्वाचित संसद सदस्यों से मुलाकात करने जा रहे हैं। उम्मीद है कि वह शाम 4.30 बजे उनसे मुलाकात करेंगे।

आज राज्यसभा के 27 निर्वाचित सदस्य पद की शपथ लेते हैं। दस राज्य प्रतिनिधियों ने नौ अलग-अलग भाषाओं में शपथ ली।

जिन लोगों ने पद की शपथ ली, उनमें रालोद नेता जयंत चौधरी, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, मुकुल वासनिक और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल शामिल थे। इन सदस्यों को सभापति एम वेंकैया नायडू की मौजूदगी में शपथ लेनी है।

12 सदस्यों ने हिंदी में, जबकि चार ने अंग्रेजी में, दो-दो संस्कृत, कन्नड़, मराठी और उड़िया में और एक-एक सदस्य ने पंजाबी, तमिल और तेलुगु में शपथ ली।

राज्यसभा के सभापति ने स्पष्ट किया कि जिन निर्वाचित सदस्यों को अभी भी शपथ लेनी है, वे भी 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मतदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अधिसूचना की तारीख के अनुसार सदन का सदस्य माना जाता है, और शपथ लेना केवल उनके लिए सदन और समिति की कार्यवाही में भाग लेने के लिए आवश्यक है।

संसद का आगामी मानसून सत्र कोविड-19 प्रोटोकॉल और सुरक्षा मानकों के अनुसार इसी तरह आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सदस्यों को सदन की गरिमा और मर्यादा बनाए रखने के लिए नियमों और विनियमों का पालन करते हुए विचारशील विचार-विमर्श करने की सलाह दी।
उन्होंने सदस्यों को सलाह दी कि सदन के कई उपकरणों द्वारा प्रदान किए गए कई अवसरों का सबसे अच्छा उपयोग कैसे किया जाए और साथ ही साथ इसके सत्रों में लगातार कैसे भाग लिया जाए।

टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी पर हार्दिक पांड्या ने दिया मजेदार जवाब

Vivo ने 62 हज़ार करोड़ भारत से चीन भेजे.., ED की जाँच में हुआ बड़ा खुलासा

चंडीगढ़: स्कूल के लंच टाइम में गिरा 250 साल पुराना पेड़, दबकर एक बच्चे की मौत, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -