प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु मेट्रो की व्हाइटफील्ड केआर पुरम लाइन का उद्घाटन किया
प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु मेट्रो की व्हाइटफील्ड केआर पुरम लाइन का उद्घाटन किया
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च को व्हाइटफील्ड मेट्रो स्टेशन पर बेंगलुरु मेट्रो फेज 2 के तहत रीच-1 विस्तार परियोजना के 13.71 किलोमीटर खंड का उद्घाटन किया, जो कि व्हाइटफील्ड (कडुगोडी) मेट्रो से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन तक चलता है। प्रधानमंत्री ने हाल ही में शुरू हुई मेट्रो की सवारी भी की।

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी थे।

अधिकारियों के अनुसार, यह खंड पर्पल लाइन, परिचालन पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर की पूर्वी निरंतरता थी, जो व्हाइटफील्ड स्टेशन से बैयप्पनहल्ली तक चलती है।

लगभग 4,250 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई यह मेट्रो लाइन बेंगलुरु में यात्रियों को एक स्वच्छ, सुरक्षित, त्वरित और आरामदायक आवागमन विकल्प प्रदान करेगी, सुविधा में सुधार करेगी और क्षेत्र में यातायात की भीड़ को कम करेगी।

केआर पुरम और व्हाइटफील्ड के बीच 15.81 किलोमीटर के विस्तार का 13.71 किलोमीटर के हिस्से का शनिवार को उद्घाटन किया गया, जिसके बारे में अधिकारियों का दावा है कि इससे इस मार्ग पर यात्रा का समय 40 प्रतिशत कम हो जाएगा और यातायात की भीड़ कम हो जाएगी।

तकनीकी पार्कों, निर्यात संवर्धन औद्योगिक क्षेत्रों, मॉल, अस्पतालों और कई फॉर्च्यून 500 फर्मों में काम करने वाले पांच लाख से छह लाख यात्रियों को बैंगलोर मेट्रो की नई लाइन से लाभ होगा। अधिकारियों ने घोषणा की, कि बीईएमएल लिमिटेड से खरीदी गई छह कोच वाली पांच ट्रेनें इस मार्ग पर चलेंगी और अतिरिक्त ट्रेनों को बैकअप के रूप में रखा जाएगा।

'भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ' के दौरान, देश ने विकास करने का संकल्प लिया है। कई बार लोग पूछते हैं कि इतने कम समय में भारत का विकास कैसे होगा? इतनी चुनौतियां हैं, इतना काम है, इतने कम समय में इसे कैसे पूरा किया जाएगा? प्रधानमंत्री ने कहा, कि हर किसी का प्रयास ही इस सवाल का एकमात्र जवाब है।

PM मोदी ने काशी को दी 18 अरब की सौगात, इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास

करोड़ों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार ने एक झटके में इतना बढ़ा दिया DA और DR

'छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता', राहुल गांधी मामले पर PK ने कसा BJP पर तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -