PM ने बच्चों से पूछा- 'मोदी जी को जानते हो?', मिला ये जवाब
PM ने बच्चों से पूछा- 'मोदी जी को जानते हो?', मिला ये जवाब
Share:

नई दिल्ली: शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के लॉन्च के 3 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में यहां आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा समागम के उद्घाटन से पहले एक प्रदर्शनी का दौरा किया। इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे बच्चों से भी चर्चा की। दो दिवसीय अखिल भारतीय शिक्षा समागम पुराने प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आयोजित किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही एक प्रदर्शनी में पहुंचे, वहां उपस्थित छोटे बच्चे उन्हें देखकर खुश हो गए तथा पास जाकर प्रधानमंत्री को नमस्ते कहा। फिर प्रधानमंत्री ने बच्चों के साथ प्रदर्शनी का दौरा किया तथा बच्चों द्वारा की गई पेंटिंग को भी देखा। यहां प्रधानमंत्री ने बच्चों से पूछा कि मोदी जी को जानते हो आप? इस पर बच्चों ने कहा, "हां, हमने आपको टीवी पर देखा था।" बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम में उद्घाटन भाषण देते हुए शिक्षा जगत में होने वाले बड़े परिवर्तनों पर चर्चा की। राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के 3 वर्षों पूरे होने पर उन्होंने देशभर के बुद्धिजीवियों का आभार जताया, जिन्होंने इसे एक मिशन की रूप में लिया और आगे भी बढ़ाया। प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम श्री योजना (पीएम स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया) के तहत राशि की पहली किस्त भी जारी की।

अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब शिक्षा क्षेत्रीय भाषाओं में दी जानी है इसलिए पुस्तकें 22 भारतीय भाषाओं में भी होंगी। इसका एक और लाभ देश को होगा, भाषा की राजनीति करके अपनी नफरत की दुकान चलाने वालों का भी शटर डाउन हो जाएगा। NEP से देश की हर भाषा को सम्मान और बढ़ावा प्राप्त होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर चर्चा करते हुए कहा कि देश के सामान्य नागरिक तथा हमारे विद्यार्थी नई व्यवस्था से भलीभांति परिचित हैं। वो यह जान गए हैं कि 10+2 शिक्षा प्रणाली की जगह 5+3+3+4 की शिक्षा प्रणाली है। इससे शिक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। पढ़ाई की शुरुआत भी अब 3 वर्ष की आयु से होगी। इससे पूरे देश में एकरूपता आएगी। हाल ही में संसद में नेशनल रिसर्च फाउंडेशन बिल पेश करने के लिए मंत्रिमंडल ने अपनी अनुमति दे दी है। NEP के तहत नेशनल फ्रेमवर्क भी जल्द ही लागू हो रहा है।

बच्चा पैदा करने में असमर्थता, न तो नपुंसकता और न ही तलाक लेने का आधार- पटना हाई कोर्ट का अहम फैसला

मणिपुर हिंसा: हमले में घायल हुए भाजपा MLA वाल्टे से मिलीं स्वाति मालीवाल, बोलीं- उन्हें बिजली के झटके दिए गए

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 8 लोगों की मौके पर मौत, कई मलबे में दबे, बगल में स्थित होटल ढहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -