पीएम पहुंचे रुस के आपदा प्रबंधन संस्थान, सीखा नया पाठ
पीएम पहुंचे रुस के आपदा प्रबंधन संस्थान, सीखा नया पाठ
Share:

मॉस्को: शिखर वार्ता के लिए रुस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात रुस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से हुई है। इस दौरान पुतिन मोदी को महात्मा गांधी की एक डायरी का एक पृष्ठ और 18 वीं सदी की एक भारतीय तलवार भेंट स्वरुप दी है। गुरुवार को इस संबंध में जारी किए गए बयान के अनुसार, पुतिन ने ये सामान मोदी को बुधवार की शाम को उपहार स्वरुप दिया। इसके बाद अब मोदी रुस के डिजास्टर मैनेजमेंट को देखने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन केंद्र पहुंच गए है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने ट्वीटर पर मोदी की तस्वीरें साझा की और लिखा कि जानकारी प्राप्त करने वाली एक सुबह। पीएम एनसीएमसी के दौरे पर पहुंचे। इसके बाद एक अन्य ट्वीट में लिखा कि आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए तैयार है। एनसीएमसी के 2,40,000 कर्मचारी रोजाना परिचालन ड्यूटी पर होते हैं और 62,000 उपकरण इकाईयों का उपयोग करते हैं। एनसीएमसी एक बहु स्तरीय समन्वय केंद्र है, जो अंतर एजेंसी समन्वय उपलब्ध कराता है।

यह केंद्र लोगो को आपात की स्थिति की सूचना भी देता है। 16 वें भारत-रुस सम्मेलन में दोनो देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने है, जिसमें व्यापार प्रमुख है। इस दौरान मोदी और पुतिन क्रेमलिन में भारत और रुस के मुख्य अधिकारियों से भी मिलेंगे। मोदी रुस में रह रहे भारतीय समाज के लोगो से भी मिलेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -