प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव आयोग को मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव की तारीखें देने के दिए संकेत

Feb 22 2021 04:33 PM
प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव आयोग को मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव की तारीखें देने के  दिए संकेत

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संकेत दिया कि असम और अन्य राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव आयोग द्वारा की जाएगी। प्रधान मंत्री ने 'आत्मानबीर भारत' के लिए आगे कदम बढ़ाया और नई शिक्षा नीति (एनईपी 2020) की सराहना करते हुए कहा कि यह क्षेत्रीय भाषा में शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करती है जिससे असम में चाय श्रमिकों के बच्चों और आदिवासी लोगों को लाभ होगा।

 पूर्वी असम के धेमाजी जिले के सिलापाथर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा, "पिछली बार (2016), असम के लिए विधानसभा चुनाव की तारीख 4 मार्च को घोषित की गई थी, इस बार भी मार्च के पहले सप्ताह में तारीखों की घोषणा होने की उम्मीद है हालांकि, यह चुनाव आयोग का काम है। ” प्रधान मंत्री ने कहा, "चुनावों के लिए, मैं असम, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और केरल का दौरा करूंगा," 3,222 करोड़ रुपये की पांच मेगा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद मैंने कहा- गैस तेल और शिक्षा क्षेत्र। चुनाव आयोग ने चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करने और चुनाव कराने में खामियों को दूर करने के लिए कई मौकों पर पांच चुनाव आयोगों का दौरा किया।

पीएम मोदी ने सोमवार को कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया और गैस, तेल और शिक्षा क्षेत्रों में 3,000 करोड़ रुपये की पांच मेगा परियोजनाओं की आधारशिला रखी। असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के नेतृत्व में चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ पहले ही सभी पांच राज्यों का दौरा कर चुकी है और राजनीतिक दलों, अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ बैठक कर चुकी है।

निर्दलीय सांसद मोहन डेलकर ने मुंबई में की ख़ुदकुशी, पुलिस के हाथ लगा सुसाइड नोट

'मात्र 60 दिनों में 50 करोड़ लोगों को लग जाएगी कोरोना वैक्सीन', अजीम प्रेमजी ने सरकार को दिया आईडिया

चुनावी राज्य में केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती एक नियमित प्रक्रिया, ये कोई नई बात नहीं - केंद्रीय निर्वाचन आयोग