चुनावी राज्य में केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती एक नियमित प्रक्रिया, ये कोई नई बात नहीं - केंद्रीय निर्वाचन आयोग

By Bhavesh Bakshi
Feb 22 2021 04:23 PM
चुनावी राज्य में केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती एक नियमित प्रक्रिया, ये कोई नई बात नहीं - केंद्रीय निर्वाचन आयोग

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने की खबरों पर केंद्रीय निर्वाचन आयोग कि तरफ से स्पष्टीकरण जारी कर दिया गया है. केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट किया है कि चुनाव में जाने वाले राज्यों में केंद्रीय पुलिस भेजना कोई नई बात नहीं है. निर्वाचन आयोग ने कहा कि केंद्रीय सुरक्षा बल पहले भी भेजे जाते रहे हैं और इस बार भी ऐसा ही किया गया है.

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने साफ किया है कि केंद्रीय पुलिस को भेजने का उद्देश्य यह होता है कि चुनाव होने वाले राज्यों में पहले से पहुंच कर संवेदनशील इलाकों में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न करवाने को लेकर अपनी तैयारी कर सकें. केंद्रीय चुनाव आयोग ने इस संबंध में चुनाव में जाने वाले 4 राज्य और 1 केंद्र शासित प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी और राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को 16 फरवरी को ही आदेश जारी कर दिया था.

बता दें कि जल्द ही पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाड, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. निर्वाचन आयोग इन चुनावों को लेकर अपनी तैयारियां पूरी करने में जुटा हुआ है. उम्मीद की जा रही है कि चुनाव आयोग आने वाले कुछ दिनों के अंदर इन चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है.

क्या अब पुडुचेरी में सरकार बनाएगी भाजपा ? BJP के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

CBI के नोटिस पर अभिषेक की पत्नी ने दिया जवाब, कहा- मंगलवार को आइए मेरे घर

कुछ दी देर में बंगाल पहुंचेंगे पीएम मोदी, देंगे बड़ी सौगात, कार्यक्रम में नहीं रहेंगी 'ममता'