'लखीमपुर हिंसा की CBI जांच कराई जाए..', इलाहबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल
'लखीमपुर हिंसा की CBI जांच कराई जाए..', इलाहबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खेरी में भड़की हिंसा सियासी रंग लेती जा रही है. अब इस मामले की CBI जांच के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है. यह याचिका स्वदेश NGO और प्रयागराज लीगल एड क्लीनिक की तरफ से दायर की गई है. इसके तहत यह अपील की गई है कि अगर CBI इस मामले की जांच करती है, तो इसकी पूरी निगरानी उच्च न्यायालय द्वारा की जाए. 

इसके साथ ही याचिका में यह मांग भी की गई है कि इस मामले में अगर कोई भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. संस्थाओं की तरफ से वकील गौरव द्विवेदी ने यह याचिका दायर की है. याचिका में यह भी कहा गया है कि राज्य की राजधानी लखनऊ से लेकर लखीमपुर तक में बैठे पुलिस अधिकारियों की भूमिका व लापरवाही की जांच की जानी चाहिए. बता दें कि लखीमपुर खीरी में तिकुनिया गांव में भड़की हिंसा और आगजनी में अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है. मरने वालों में चार किसान, एक स्थानीय पत्रकार और 3 भाजपा कार्यकर्ता शामिल हैं. 

वहीं मामले में एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. दरअसल 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहले से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे, जहां ज़िले के वंदन गार्डन में उन्हें सरकारी योजनाओं की आधारशीला रखनी था. इस कार्यक्रम में केशव प्रसाद मौर्य हेलीकॉप्टर से जाने वाले थे, किन्तु उनका प्रोटोकॉल बदल दिया गया और वह सड़क मार्ग से लखीमपुर पहुंचे. संयुक्त किसान मोर्चा ने डिप्टी सीएम और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के विरोध और काफिले के घेराव की चेतावनी दी थी.

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की मार, रोजाना आसमान छू रहे है दाम

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को 15 अक्टूबर तक दी जा सकती है भारत की यात्रा करने की अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -