मुश्ताक अहमद बोले- 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने पर खिलाड़ियों को मानसिक...'
मुश्ताक अहमद बोले- 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने पर खिलाड़ियों को मानसिक...'
Share:

पाकिस्तान टीम के स्पिन सलाहकार और मेंटर मुश्ताक अहमद का मानना है कि जब इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरूआत होगी तब कौशल से अधिक खिलाड़ियों की मानसिक ताकत मायने रखेगी. अहमद, जो हाल ही में राष्ट्रीय सेट-अप में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा है कि 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाली सीरीज कई सीख लेकर आएगी. ऐसे में कोरोना संकट के बीच हमें उस सीरीज से काफी कुछ सीखने को मिलेगा. स्किल के अलावा हमें ये भी पता चलेगा कि खिलाड़ी अपने मेंटल हेल्थ को कैसे बनाकर रखते हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान की टीम को भी इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलनी है. ऐसे में टीम 25 जून को टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंचेगी जहां टीम को 14 दिनों के क्वारंटीन में रखा जाएगा. यहां खिलाड़ी अभ्यास ड्रिल्स करेंगे. अहमद ने ये भी कहा कि टीम का नया मैनेजमेंट पूरी तरह से तैयार है जिमसें कोच मिस्बाह उल हक, गेंबाजी कोच वकार यूनिस, बल्लेबाजी कोच यूनि खान इन सभी ने इंग्लैंड में खेला है.

जानकरी के लिए हम बता दें कि अहमद ने आगे कहा कि इंग्लैंड को कंडीशन के लिए खिलाड़ियों को थोड़ा समय जरूर लगेगा. और ऐसे में हमारे पास सीरीज से पहले समय भी है. अहम ने कहा कि एक बार क्रिकेट की शुरूआत होने के बाद सारी चीजें धीरे धीरे नॉर्मल होने लगेंगी. अहमद का ये भी मानना था कि ये सीरीज इसलिए भी जरूरी है कि क्योंकि क्रिकेट के नए निमय कैसे काम करेंगे ये भी देखना होगा.

इस क्रिकेटर ने याद किए अपने संघर्ष वाले दिन

सौरव गांगुली ने दिए जल्द IPL कराने के संकेत, टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान के न्यू कप्तान बाबर आजम करना चाहते हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -