एयर इंडिया ने लगाया प्लास्टिक पर बैन, दो अक्तूबर से नियम लागू
एयर इंडिया ने लगाया प्लास्टिक पर बैन, दो अक्तूबर से नियम लागू
Share:

नई दिल्लीः पीएम मोदी द्वारा 15 अगस्त को प्लास्टिक के बैन पर घोषणा के बाद सरकार के तमाम मंत्रालय इस दिशा में कदम उठाने लगे हैं। रेलवे के बाद एय़र इंडिया भी इस कड़ी में शआमिल हो गयी है। एयर इंडिया के चीफ अश्विनी लोहानी ने कहा कि उनकी कंपनी दो अक्तूबर से एयरलाइन में प्लास्टिक के उपयोग पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने जा रहे है।

वहीं ईंधन की सप्लाई रोकने पर भी लोहानी ने बयान दिया है। उनका कहना है कि इसका समाधान जल्द ही होगा। एयर इंडिया पर तीन तेल कंपनियों का 4500 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है, जिसे हवाई कंपनी ने पिछले सात महीने से नहीं चुकाया है। तीनों तेल कंपनियों ने देश के छह हवाई अड्डों पर ईंधन की सप्लाई रोक दी थी। पहले इस संदर्भ में एयर इंडिया के चेयरमैन ने कहा है कि फंड्स में कमी की वजह से कंपनी को तेल की सप्लाई रोकी गई है। लेकिन इससे कंपनी की सेवाएं प्रभावित नहीं हुई हैं।

पाक द्वारा कराची हवाई क्षेत्र को 31 अगस्त तक आंशिक रूप से बंद करने के फैसले पर अश्विनी लोहानी ने कहा है कि पहले जब पाकिस्तान की ओर से ऐसा कया गया था, तब कंपनी को रोजाना चार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। हालांकि, लोहानी ने मौजूदा हालात पर टिप्पणी करने से इनकार किया है। लेकिन इसी महीने एयर इंडिया ने कहा था कि इससे कंपनी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

डीजल के भाव में आई गिरावट, जाने नई कीमत

इस बैंक के सीईओ ने दिया अपने पद से इस्तीफा

इस लग्जरी ब्रांड ने भारतरीय बाजार में प्रवेश करने का किया ऐलान, बढ़ेंगे रोजगार के मौके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -