'संसद में बवाल के लिए तैयार किए थे प्लान A और B...', पूछताछ के दौरान ललित झा ने किए कई बड़े खुलासे
'संसद में बवाल के लिए तैयार किए थे प्लान A और B...', पूछताछ के दौरान ललित झा ने किए कई बड़े खुलासे
Share:

नई दिल्ली: संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाए जाने के मामले में पकड़े गए मास्टरमाइंड ललित झा ने पूछताछ में महत्वपूर्ण खुलासा किया है। 13 दिसंबर को संसद भवन में घुसपैठ के लिए ललित झा ने 2 प्लान बनाए थे। प्लान ए के फेल होने पर प्लान बी भी तैयार करके रखा था।

क्या था प्लान A
दरअसल संसद भवन में प्रवेश के लिए मनोरंजन डी तथा सागर शर्मा के नाम से पास बना था इसलिए इन्हीं दोनों को भीतर भेजने का फैसला लिया गया। इसी प्लान के तहत संसद के बाहर अमोल एवं नीलम को ट्रांसपोर्ट भवन की तरफ से संसद भवन की ओर कलर स्मोक जलाते हुए जाना था। 

क्या था प्लान B
प्लान बी के तहत यदि किसी वजह से नीलम और अमोल संसद के नजदीक नहीं पहुंच पाते तो उनकी जगह महेश और कैलाश दूसरी ओर से संसद भवन के नजदीक जाते तथा मीडिया के कैमरों के आगे कलर स्मोक जलाते हुए नारेबाजी करते। 12 दिसंबर की रात जब महेश और कैलाश गुरुग्राम में विक्की के घर नहीं पहुंचे तो अमोल एवं नीलम को हर हाल में ये काम करने का जिम्मा सौंपा गया।

वही इस प्लान में महेश को जिम्मेदारी दी गयी थी कि जब वो पुलिस से बच कर दिल्ली से निकलेगा तो राजस्थान से उसके छुपने में सहायता करेगा। महेश मजदूरी का काम करता है। बता दें कि कैलाश एवं महेश मौसेरे भाई हैं। महेश ने अपनी ID पर ललित को एक गेस्ट हाउस में कमरा दिलवाया था। ललित, महेश एवं कैलाश तीनों निरतर टीवी पर इस पूरे मामले की जानकारी ले रहे थे। बता दें कि तहकीकात में ये भी सामने आया है कि ललित झा ही वो व्यक्ति था जो संसद के अंदर जाने वाले और बाहर प्रदर्शन करने वाले कुल चारों व्यक्तियों का मोबाइल फोन लेकर भागा था, मगर अब उसके आत्मसमर्पण करने के पश्चात् पुलिस को ललित और महेश के पास कोई मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ।

आर्मी स्टेशन के पास हुआ विस्फोट, 1 महीने में सैन्य कैंप के पास तीसरे धमाके से मचा हड़कंप

उत्तराखंड: हाई कोर्ट से मिली सरकार को बड़ी राहत, नदियों में मशीन से ड्रेजिंग पर लगी रोक हटी

शपथ लेने से पहले भजनलाल शर्मा ने किया कुछ ऐसा कि इंटरनेट पर छा गया VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -