सीएम ममता बनर्जी ने लिया आज पश्चिम बंगाल के बाढ़ प्रभावित जिलों का जायजा
सीएम ममता बनर्जी ने लिया आज पश्चिम बंगाल के बाढ़ प्रभावित जिलों का जायजा
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों का जायजा लिया और संकट में राज्य का समर्थन नहीं करने के लिए केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "यह मानव निर्मित बाढ़ है। मैं झारखंड से हमारे परामर्श से एक योजना तैयार करने का आह्वान करूंगा। बाढ़ की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए केंद्र से एक मास्टर प्लान तैयार करने का अनुरोध करूंगा। अगर झारखंड में बांधों की खुदाई की जाती, तो बंगाल में ऐसा नहीं होता। ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा।"

कुछ बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण के बाद बनर्जी ने कहा कि पिछले दो दिनों में पीएसयू डीवीसी द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार को बताए बिना पांच लाख क्यूबिक फुट पानी छोड़े जाने से राज्य में बाढ़ आई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर, बांकुड़ा, हुगली, बीरभूम, हावड़ा और पूर्वी और पश्चिम बर्दवान के कुछ हिस्सों में स्थिति गंभीर है, क्योंकि झारखंड में बारिश के बाद दामोदर घाटी निगम द्वारा पानी का अनुपातहीन निर्वहन किया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य के चार लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं और राज्य सरकार उन्हें राहत मुहैया करा रही है. बनर्जी ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और एसडीआरएफ के 50 बचाव और राहत दल प्रभावित इलाकों में काम कर रहे हैं। उम्मीद है कि पानी जल्दी घटेगा।

लक्षद्वीप में महात्मा गांधी की पहली प्रतिमा का अनावरण करेंगे राजनाथ सिंह

सीएम केसीआर से माफी मांगते हुए कभी पत्र नहीं लिखा: एटाला राजेंद्र

खाई में गिरी पुलिस जवानों से भरी बस, 12 घायल, 4 की हालत नाज़ुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -