pk बनी चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
pk बनी चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
Share:

बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्ट्निस अभिनेता आमिर खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'पीके' चीन में जबरदस्त रूप से कामयाब हुई है. फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी ने कहा कि उन्होंने सोचा नहीं था कि फिल्म इतना बढ़िया प्रदर्शन करेगी. हिरानी ने बताया, "मैंने सोचा नहीं था कि चीन में 'पीके' इतना बढ़िया प्रदर्शन करेगी. यहां 4,600 सिनेमाघरों में पीके प्रदर्शित हुई और फिल्म को 8.8 रेटिंग मिली. उत्तरी अमेरिका के बराबर ही फिल्म ने चीन में कमाई की.

ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में भी 'पीके' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है. उत्तरी अमेरिका में यह 2014 की सबसे ज्यादा कमाई वाली विदेशी फिल्म साबित हुई है. व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने मंगलवार को बताया, "चीन में 'पीके' ने इतिहास बना दिया. 11 दिनों (एक जून तक) में 83.94 करोड़ रुपये की कमाई. फिल्म 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी.

फिल्म का निर्माण विनोद चोपड़ा फिल्म्स और राजकुमार हिरानी फिल्म्स ने यूटीवी मोशन पिक्च र्स के साथ मिलकर किया था. फिल्म भारत में 19 दिसंबर 2014 को प्रदर्शित हुई थी. चीन में यह बीती 22 मई को प्रदर्शित हुई है. फिल्म में बोमन ईरानी, अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, संजय दत्त और सौरभ शुक्ला मुख्य भूमिका में थे.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -