अवैध शराब को लेकर PK ने किया बड़ा दावा, कहा- 'बिहार में लड़कियां भी कर रहीं...'
अवैध शराब को लेकर PK ने किया बड़ा दावा, कहा- 'बिहार में लड़कियां भी कर रहीं...'
Share:

पटना: बिहार में शराब बंदी एवं बालू के अवैध कारोबार को लेकर जन सुराज के सूत्रधार पीके ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब के कारोबार में युवा लड़कों के साथ लड़कियां भी लगी हुई हैं। शराबबंदी से करोड़ों रुपये की हानि हो रही है। ये हालात पहले बिहार में नहीं था। शराब माफिया के साथ बालू माफिया बिहार में बहुत ताकतवर हैं। जहां जाइए, बिहार में बड़े स्तर पर अवैध बालू का कारोबार हो रहा है।

प्रशांत किशोर ने कहा, ''बिहार में दो उद्योगों की बात हर कोई कर रहा है। एक है शराब माफिया और दूसरा है बालू माफिया। जहां चले जाइए, आप देखेंगे कि इस सरकार ने शराब का अवैध कारोबार करने वाले व्यक्तियों को पैदा किया है। शराब बंदी के नाम पर शराब की दुकानें तो बंद कर दी गई हैं लेकिन घर-घर होम डिलीवरी चालू कर दी है।'' उन्होंने कहा, ''मोटरसाइकिल लेकर शराब के इस कारोबार में नए लड़के तो सम्मिलित हैं ही। मगर साथ-साथ लड़कियां भी लगी हुई हैं। कई गांवों के लोग मुझे बताते हैं कि लड़कियां भी इस अवैध कारोबार में लगी हुई हैं। इससे प्रत्येक वर्ष बिहार सरकार और बिहार के लोगों को शराबबंदी की वजह से 20 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है। ये पैसा पुलिस के हाथ में, प्रशासन के हाथ में और शराब माफिया के हाथ में जा रहा है।''

जन संवाद के चलते प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि बिहार के गांव-गांव में एक और नई परेशानी शुरू हो गई है। जब लोगों को शराब नहीं मिल रही है, तो लोग अलग-अलग तरह का नशा कर रहे हैं। कोई स्मैक खा रहा है, तो कोई ड्रग्स ले रहा है। ये स्थिति पहले बिहार में नहीं थी। शराब माफिया के साथ बालू माफिया बिहार में बहुत ताकतवर हैं। जहां जाइए, बिहार में बड़े स्तर पर अवैध बालू का कारोबार हो रहा है। करोड़ों रुपए सरकार एवं बिहार के लोगों का चोरी करके पुलिस और प्रशासन की सहायता से अवैध बालू का कारोबार बिहार में चल रहा है।

अनुच्छेद 370 मामले में SC की दो टूक- 'जम्मू-कश्मीर में ब्रेक्जिट जैसे जनमत संग्रह का सवाल ही नहीं'

औरंगज़ेब का शासनकाल: ऐतिहासिक भयावहता के कुछ डरावने पन्ने

बनारस में विश्वनाथ मंदिर का विध्वंस: इतिहास में एक काला अध्याय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -