विदेशों में भी 'PK' पहुंची 300 करोड़ के पार

बॉलीवुड के स्टाइल आइकॉन आमिर खान की भूमिका वाली फिल्म 'PK' ने सिर्फ भारत ही नहीं विदेशों में भी 300 करोड़ रुपये का अकड़ा पार कर दिया है. इसी की साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बॉलीवुड की एक सबसे सफल फिल्म बन गई है। "PK" ने चीन, उत्तर अमेरिका, खाड़ी, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में अच्छी कमाई की है। फिल्म से जुड़े सूत्रों से पता चला है कि 'PK' ने अपनी इस उपलब्धि से बॉलीवुड फिल्मों के लिए नए क्षेत्रों का विस्तार कर दिया है।

इस फिल्म ने हांगकांग, ताइवान, दक्षिण कोरिया, नीदरलैंड और जर्मनी जैसे बॉलीवुड फिल्मों के गैर पारंपरिक बाजारों में भी आश्चर्यजनक रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रिकॉर्ड कमाई की है। सूत्र ने बताया, "अभी तक फिल्म ने विदेशी बाजारों से 303 करोड़ रुपये की कमाई कर ली हैं और हांगकांग व दक्षिण कोरिया जैसे कुछ क्षेत्रों में यह अभी भी अपना प्रदर्शन कर कमाई कर रही है। 'PK' ने भारत में 348 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी और कुल मिलाकर यह फिल्म 651 करोड़ रुपये की कमाई का अकड़ा पार कर चुकी है।"

फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी अपनी इस फिल्म की सफलता से काफी खुश हैं। राजकुमार ने कहा, "इस फिल्म ने हर महीने मुझे चकित किया। फिल्म जहां भी रिलीज हुई वह इसका जोरदार प्रदर्शन रहा।" निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, "यह जानकर बहुत आश्चर्य होता है कि हमने अंतर्राष्ट्रीय बाजार से 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। मैं इसका मतलब यह समझता हूं कि हिंदी सिनेमा अब वैश्विक हो गया है।" 'PK' में अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -