Pininfarina Battista कीमत सुनकर उड़ जायेगे होश, जानिए वेरियंट
Pininfarina Battista कीमत सुनकर उड़ जायेगे होश, जानिए वेरियंट
Share:

अमेरिका की सड़कों पर Pininfarina Battista पेश हो गई है. हाइपर कार Battista काफी समय से सुर्खियों में है. Pininfarina Battista एक इलेक्ट्रिक कार है. इसकी सबसे तेज रफ्तार इसे अब तक की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक कार बनाती है. हालांकि, यह कार भारतीय बाजार में कब लॉन्च होगी इसकी अभी कोई भी जानकारी नहीं है. बता दें कंपनी ने Battista को इस साल हुए Geneva Motor Show में पेश किया था. किसी को भी दिवाना इसकी स्टाइल और फीचर्स बना देंगे.

Redmi Y3 आज हुआ लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

अपनी सुररफास्ट कारों के लिए दुनियाभर में Automobili Pininfarina  पहचानी जाती है. Mahindra की स्वामित्व वाली कंपनी है, ये बहुत कम लोग ही इस बात को जानते हैं कि यह  14 दिसंबर 2015 को Mahindra & Mahindra ने इस कंपनी का अधिग्रहण कर लिया था. फॉर्म्यूला वन (Formula One) कार से भी जल्दी कंपनी के दावे के मुताबिक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को Battista प्राप्त कर सकती है.

Redmi 7 दमदार फीचर के साथ हुआ लॉन्च, ये है कीमत

कंपनी ने T-शेप का 120 kWh लिथियम निकिल मैगनीज कोबाल्ट ऑक्साइड बैटरी Pininfarina Battista में दी गई है. यह एक ऑल-व्हील ड्राइव कार है. इसके चारों पहियों में 4 लिक्विड-कूल्ड परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर दिया है. इसका मोटर 1,900hp का मैक्सिमम पावर और 2300Nm की पाक टॉर्क पैदा करता है. इससे किसी भी तरह का एमिशन नहीं होता है. आसान भाषा में समझें, तो यह कार किसी भी तरह का वायु प्रदूषण नहीं करती है. यह इसलिए भी खास है, क्योंकि पर्यावरण को नुकसान पावरफुल इंजन वाली कारें अक्सर नहीं पहुंचाती हैं. कार का लुक किसी ग्राहक को एक बार देखने पर ही दिवाना बना देगा. 

भारतीय बाज़ार में Xiaomi Redmi Y3 and Redmi 7 हुआ पेश, कीमत है बहुत कम

BSNL अपने यूजर को मात्र Rs 53 रु में दे रहा बहुत अधिक डाटा, ये है वैधता

Flipkart सेल में मिल रहा भारी डिस्काउंट, इन स्मार्टफोन पर छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -