'माय ड्यूटी इस ओवर' कहकर प्लेन उड़ाने से मना किया पायलट ने
'माय ड्यूटी इस ओवर' कहकर प्लेन उड़ाने से मना किया पायलट ने
Share:

अपनी सुविधा के लिए लोग हवाई जहाज से ही यात्रा करना बेस्ट समझते हैं, क्योंकि इससे ट्रैवेल करने में कम समय में आपको अपनी मंजिल दिखाई देती है. लेकिन उस वक्त क्या होगा जब पायलट ये कह कर प्लेन उड़ाना बंद कर दे कि 'मेरी ड्यूटी ओवर, अब मैं नहीं चला सकता प्लेन’ वो भी बिना किसी वजह के, न ही फॉग न स्मॉग. बीते दिनों एक मामला सामने आया जिसमें एयर इंडिया की जयपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट के पायलट ने ठीक इसी स्टेटमेंट के साथ प्लेन उड़ाने से इनकार कर दिया.

जब इस घटना के बारे में 'नागरिक उड्डयन महानिदेशालय' को पता चला तो आधिकारिों ने सफाई देते हुए कहा कि किसी भी पायलट के लिए ड्यूटी आवर्स से ज्यादा उड़ान भरने की इजाजत नहीं है. वैसे ड्यूटी अावर्स से ज्यादा कोई भी व्यक्ति काम नहीं करना चाहता मगर मजबूरी में सभी कर लेते हैं. इस पायलट ने तो अलग ही काम कर दिखाया, अपने ड्यूटी आवर्स का हवाला देकर न जानें कितने पैसेंजर्स को मजबूरी में डाल दिया. 

वजह कोई टैक्निकल एरर या फिर स्मॉग होता तो समझ आता. गाड़ी-बस या ट्रेन बीच में थोड़ी देर रुक जाए तो अफरा-तफरी मच जाती है लेकिन सोचिए हवा में उड़ने वालों की क्या दशा हुई होगी जब उन्हें बीच में ही कहीं लैंड करना पड़ा होगा. चूंकि जयपुर और दिल्ली के बीच की दूरी बहुत ज्यादा नहीं है इसलिए पैसेंजर्स को बाई रोड दिल्ली भेजा गया. कुछ पैसेंजर्स को होटल में रुकवाया गया और बचे हुए पैसेंजर्स को सुबह दूसरी एयरलाइंस से दिल्ली भेजा गया. इस हरकत पर पायलट पर क्या एक्शन लिया गया, अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है.

ओह फिश, He is Jesus

हेडफोन लगाकर गाने सुनने से पहले जरा देख लें अपने आस पास भी

जब गाड़ी से पेट्रोल पाइप निकाल कर पेट्रोल पीने लगा ये बन्दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -